सरकार आटो उद्योग की मदद को तैयार: जावडेकर - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

सरकार आटो उद्योग की मदद को तैयार: जावडेकर

नई दिल्ली। केन्द्रीय भारी उद्योग एवं लोक उद्यम मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आटो उद्योग को हरसंभव सहयोग का आश्वासन देते हुये आज कहा कि उनकी मांगों को संबद्ध मंत्रालयों के समक्ष उठाया जायेगा।

जावडेकर ने आटो उद्योग पर कोविड-19 के संभावित प्रभाव को समझने के लिए भारतीय वाहन उद्योग के कुछ मुख्य कार्यकारी अधिकारियों – सीईओ के एक समूह के साथ बैठक की और इस प्रभाव को कम करने के लिए संभावित नीतिगत कदमों के बारे में उद्योग से मिले सुझावों को सुना। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक में क्षेत्र को राहत देने , आजीविका और संसाधनों की गतिशीलता सुनिश्चित करने जैसे कई सुझाव रखे गए।

बैठक में भारी उद्योग और लोक उद्यम राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल और भारी उद्योग सचिव अरुण गोयल भी इस विचार-विमर्श के दौरान उपस्थित रहे। बैठक में मूल उपकरण विनिर्माताओं (ओईएम) और वाहन कलपुर्जा क्षेत्र के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। सियाम के अध्यक्ष राजन वाढेरा और एक्मा के अध्यक्ष दीपक जैन ने उद्योग जगत का नेतृत्व किया। बैठक में भाग लेने वाले अन्य वरिष्ठ सीईओ में आर सी भार्गव, पवन मुंजाल, विक्रम किर्लोस्कर और डॉ. पवन गोयनका शामिल थे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस अवसर पर न सिर्फ मांगों को सामने रखा गया, बल्कि कई ठोस सुझाव भी मिले है. उन्होंने उद्योग को भरोसा दिलाया कि परिवहन मंत्रालय, वाणिज्य मंत्रालय, वित्त मंत्रालय और अन्य संबंधित मंत्रालयों के साथ इन सभी सुझावों और मांगों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

बैठक में पूरे वाहन उद्योग से जुड़ी श्रृंखला को खोलने, डीलरें को सहयोग करने , रोजगार एवं मांग को प्रोत्साहन देने और आवश्यक वित्तीय सहयोग करने पर चर्चा की गयी. समर्थन से संबंधित कुछ सुझावों के साथ ही प्रमुख समस्याओं को भी रेखांकित किया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *