सरकार के कदमों से अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी: गडकरी

नई दिल्ली। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री नितिन गडकरी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से छोटे उद्योगों का भुगतान चुकाने के निर्देश देने का आग्रह करते हुए कहा कि छोटे उद्योगों की परिभाषा में बदलाव, पूंजी उपलब्ध कराने और चैंपियन पोर्टल से अर्थवयवस्था को निश्चित रुप से गति मिलेगी।

गडकरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कर्नाटक में फिक्की की इकाई को संबोधित करते हुए कहा कि काेरोना महामारी के कारण मंद पड़ी अर्थव्यवस्था को सरकार के उपायों को निश्चित रुप से गति मिलेगी।

सरकार ने छोटे उद्योगों की परिभाषा में बदलाव किया है जिससे उनका दायरा बढ़ गया है। छोटे उद्योगों को पूंजी उपलब्ध कराने के विशेष कदम उठायें गये हैं। उन्होंने कहा कि चैंपियन पोर्टल से उद्योगों को मदद मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को छोटे कारोबारियों के लंबित भुगतान चुकाने के निर्देश देने चाहिए।

इससे छोटे उद्योगों को पूंजी उपलब्ध हो सकेगी। उन्होंने नकारात्मकता और निराशा से उबरने का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार उद्योगों की हरसंभव मदद करेगी और अर्थव्यवस्था को गति देने का प्रयास करेगी। उन्होेंने बताया कि तीन लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज में तीन लाख करोड़ रुपए छोटे उद्योगों के लिए घोषित किये गये थे। इसमें से एक करोड 20 हजार करोड़ का वितरण छोटे उद्योगों को किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares