गोयल ने दिल्ली में ‘पार्किंग रेज’ के समाधान की मांग की

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में पार्किंग की समस्या के विकराल रूप लेने का मुद्दा आज राज्यसभा में उठाते हुए समय रहते इससे निपटने के लिए समुचित योजना बनाये जाने की मांग की गयी। भारतीय जनता पार्टी के विजय गोयल ने शून्यकाल में यह मामला उठाते हुए कहा कि ‘रोड़ रेज’ के बाद अब दिल्ली में ‘पार्किंग रेज’ के कारण हिंसा की घटनाएं दिनों दिन बढ रही हैं।

इन घटनाओं में आैसतन हर महीने एक व्यक्ति की मौत हो रही है। उन्होंने कहा कि राजधानी में एक करोड़ से अधिक वाहन हैं और केवल 96 हजार वाहनों के लिए ही पार्किंग की जगह है। उन्होंने कहा कि पार्किंग की समस्या का मुख्य कारण बेहतर सार्वजनिक परिवहन प्रणाली का नहीं होना है जिसके चलते लोगों को निजी वाहन खरीदने पड़ रहे हैं। इसके अलावा घरों से मेट्रो स्टेशनों तथा बस स्टेशनों के दूर होने के कारण भी लोग वाहन लेकर निकलने के लिए मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि यदि समय रहते पार्किंग की समस्या से निपटने के लिए समुचित योजना नहीं बनायी गयी तो यह समस्या काबू से बाहर हो जायेगी। गोयल ने कहा कि दिल्ली सरकार को नगर निगम , दिल्ली विकास प्राधिकरण और अन्य एजेन्सियों के साथ मिलकर इस समस्या के समाधान की दिशा में समुचित कदम उठाने के लिए योजना बनानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares