Grahan Web Series पर संकट के बादल, सिख समुदाय ने की बैन लगाने की मांग
ताजा पोस्ट | मनोरंजन| नया इंडिया| Grahan Web Series पर संकट के बादल, सिख समुदाय ने की बैन लगाने की मांग

Grahan Web Series पर उमड़े संकट के बादल, सिख समुदाय ने की बैन लगाने की मांग

Grahan Web Series

नई दिल्ली । Grahan Web Series : OTT प्लेटफॉर्म डिज्नीप्लस हॉट स्टार पर कल रिलीज होने जा रही वेब सीरीज ‘ग्रहण’ (Grahan) पर संकट के बादल उमड़ आए हैं। ‘ग्रहण’ वेब सीरीज (Grahan Web Series) के खिलाफ लोगों की नाराजगी देखने को मिल रही है। इसे लेकर ट्विटर पर जबरदस्त हंगामा हो रहा है। सिख समुदाय (Sikh Community) के लोग इसका जमकर विरोध कर रहे हैं। सिख समुदाय ने इस सीरीज से अपनी धार्मिक भावनाएं आहत होने का आरोप लगाते हुए इसे बैन करने की मांग की हैं।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan: निर्दलीय MLA बोले- सरकार को खतरा हुआ तो धूल चटा देंगे, पायलट ने अभी संघर्ष देखा ही कहां है

रिलीज पर रोक लगाने की गुहार
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने इसका विरोध करते हुए कहा कि, दंगों की घटनाओं पर आधारित ‘ग्रहण’ वेब सीरीज पर तत्काल बैन लगाया जाए। कौर ने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय से इस वेब सीरीज की रिलीज पर रोक लगाने की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजनाः इस योजना की गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही, 182 पर कर सकते हैं शिकायत

उन्होंने कहा कि 1984 के सिख जनसंहार पर आधारित ‘ग्रहण’ वेब सीरीज में एक सिख चरित्र को आपत्तिजनक तरीके से दिखाया गया है। इस सीरीज में एक सिख चरित्र के खिलाफ सिख नरसंहार का आरोप लगाया जा रहा है जो बेहद निंदनीय और मनगढ़ंत है। इस तरह की फिल्में समाज में सांप्रदायिक सौहार्द को भी आहत करती हैं।

ये भी पढ़ें:- Khatron Ke Khiladi : की शूटिंग खत्म कर भारत लौटे सितारे, जानें कब होगा शो का टेलिकास्ट

सोशल मीडिया पर विरोध
सोशल मीडिया पर इस सीरीज का विरोध शुरू हो गया है। कई यूजर्स इस सीरीज पर बैन लगाने की मांग कर रहे हैं। कई यूजर तो सेंसर बोर्ड से इसके अप्रूवल पर सवाल तक करते नजर आ रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *