नड्डा के स्वागत के लिए पटना में भव्य तैयारियां

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 22 फरवरी को बिहार के दौरे पर जाने वाले हैं। भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा का यह बिहार का पहला दौरा होगा। पटना में उनके स्वागत करने के लिए भव्य तैयारियां की जा रही हैं।

प्रदेश दफ्तर से लेकर पटना के हर सड़क पर जेपी नड्डा की बड़ी-बड़ी तस्वीर और होर्डिग लगाई गई है । इस दौरे के बहाने बिहार भाजपा ने प्रदेश में चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए प्रदेश में बैठकों का कई दौर हुआ। नड्डा अपने दौरे के दौरान प्रदेश में चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात हो चुकी है। दोनों नेता एक साथ रैलियां भी कर चुके हैं। प्रदेश भाजपा के बड़े नेता ने आईएनएस को फोन पर बताया कि दोनों नेताओं के बीच अनौपचारिक बातचीत होगी, लिहाजा इस बातचीत में सीट शेयरिंग को लेकर कोई बातचीत होने की संभावना नहीं है।

इस संदर्भ में जब भी बात होगी तो प्रदेश नेतृत्व बातचीत कर केंद्रीय हाईकमान को अवगत कराएगा। अपने दौरे के दौरान भाजपा अध्य्क्ष पटना में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और संगठन को परखेंगे। जानकारी के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष का बिहार में 11 जिलों में भाजपा के जिला कार्यालय का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है।

भाजपा के सारे मोर्चा और प्रकोष्ठ की ओर से 22 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पटना आगमन पर भव्य स्वागत किया जाएगा। नड्डा 22 फरवरी को 11 जिलों के नव-निर्मित कार्यालय का उद्घाटन प्रदेश मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। इसके बाद वे प्रदेश कोर कमेटी के साथ राजकीय अतिथिशाला में बैठक करेंगे।

बता दें कि बिहार भाजपा सभी जिलों में जिला कार्यालय का भवन बनवा रही है। 11 जिलों में पार्टी का भवन बन कर करीब-करीब तैयार है। गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का बिहार से गहरा रिश्ता रहा है। पटना उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि भी रही है। उनकी सियासी यात्रा की शुरुआत पटना से ही हुई। 1980 के दशक में पटना कॉलेज में पढ़ाई करते हुए नड्डा पहली बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर आकर्षित हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares