ग्रीन पाकिस्तान' समृद्ध भविष्य की गारंटी : इमरान - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

ग्रीन पाकिस्तान’ समृद्ध भविष्य की गारंटी : इमरान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि ‘ग्रीन पाकिस्तान’ (हरित पाकिस्तान) आने वाली पीढ़ियों के लिए एक समृद्ध भविष्य की गारंटी देता है और उन्होंने जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण प्रदूषण से लड़ने के लिए 10 अरब पेड़ लगाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए देशवासियों से सहयोग करने का आह्वान किया।

डॉन न्यूज के मुताबिक, काहूता के पास इस साल के मानसून वृक्षारोपण अभियान के शुभारंभ पर बोलते हुए, खान ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण के स्तर और राष्ट्रीय पर्यावरणीय गिरावट से निपटने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि देश भर में बड़े पैमाने पर पेड़ लगाने के लिए ठोस प्रयास किए जाए। उन्होंने अफसोस जताया कि देश में इतने वर्षो में वन क्षेत्रों में तेजी से कमी आई है।

प्रधानमंत्री ने लाहौर में प्रदूषण के खतरनाक स्तर का भी जिक्र किया और कहा कि पेड़ों की कमी से मानव स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले से उनकी सरकार प्राथमिकता के आधार पर निपटेगी।

खान ने देश के नौ नए नेशनल पार्को के बारे में हालिया घोषणा का जिक्र किया और कहा कि 1947 में देश के आजाद होने के बाद से 30 ऐसे पार्क थे। उन्होंने कहा कि ऐसे विशेष क्षेत्रों की संख्या, जहां और पेड़ उग सकते हैं और वन्यजीव फलते-फूलते हैं, आने वाले दिनों में इसे और बढ़ाया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *