Bhupendra Patel Cabinet Expansion: CM भूपेंद्र पटेल के मंत्रीमंडल का गठन आज
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Bhupendra Patel Cabinet Expansion: CM भूपेंद्र पटेल के मंत्रीमंडल का गठन आज

Gujarat में आज होगा नए CM भूपेंद्र पटेल के मंत्रीमंडल का गठन, 27 मंत्रियों को मिल सकती है जगह

गांधीनगर | Bhupendra Patel Cabinet Expansion : गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र (Bhupendra Patel) पटेल आज गुरूवार को अपने नए मंत्रीमंडल का गठन (Cabinet Expansion) करेंगे। भारतीय जनता पार्टी की गुजरात इकाई के प्रमुख भूपेंद्र यादव नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नेताओं के नाम तय करने के लिए पिछले दो-तीन दिनों से लगातार बैठकें कर रहे हैं। बता दें कि, केबिनेट का विस्तार कल किए जाने की खबरें जोरों पर थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सूत्रों मिली जानकारी के अनुसार भूपेंद्र पटेल के मंत्रीमंडल में 27 मंत्री शामिल होंगे। गत शनिवार को विजय रुपाणी के त्यागपत्र देने के बाद दिया था। सोमवार को भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 17वें सीएम के तौर पर शपथ ग्रहण की थी।

ये भी पढ़ें :- अभिनेता के निधन के दो महीने बाद सायरा बानो ने किया दिलीप कुमार का ट्विटर अकाउंट बंद करने का फैसला

कई मंत्रियों को गंवाना पड़ सकता है पद
गुजरात के सियासी गलियारों में ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि भूपेंद्र पटेल अपने मंत्रिमंडल (Bhupendra Patel Cabinet Expansion) में कई नए चेहरे शामिल करने जा रहे हैं। जिसके कारण पुराने नेताओं को अपने-अपने पद को खाली करना पड़ सकता है। दरअसल नए सीएम भूपेंद्र पटेल पूरे मंत्रिमंडल में बदलाव चाहते हैं। मंत्रिमंडल में नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी। जातीय समीकरण को बिठाने के साथ साफ-सुथरी छवि के नेताओं को तवज्जो देने का प्लान है।

ये भी पढ़ें :- राजस्थान में 2020 में सबसे ज्यादा रेप के मामले दर्ज, जम्मू-कश्मीर में अपराध में 15% की बढ़ोतरी

2022 चुनाव के लिए भाजपा को पटेल पर भरोसा
Bhupendra Patel Cabinet Expansion : गुजरात में दिसंबर 2022 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने भूपेंद्र पटेल पर भरोसा जताया है। पटेल एक पाटीदार समाज से हैं जिसकी गुजरात में बहुतायत संख्या हैं। इसी के साथ भूपेंन्द्र पटेल को गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की वर्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का भी करीबी माना जाता है।

ये भी पढ़ें :- Engineers’ Day 2021: पीएम नरेंद्र मोदी ने दी एम विश्वेश्वरैया को श्रद्धांजलि, जानिए इस दिन का महत्व

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड: सरकार गिराने की साजिश को लेकर एफआईआर
झारखंड: सरकार गिराने की साजिश को लेकर एफआईआर