nayaindia Gujrat election congress Modi कांग्रेस ने लगाया आचार संहिता तोड़ने का आरोप
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Gujrat election congress Modi कांग्रेस ने लगाया आचार संहिता तोड़ने का आरोप

कांग्रेस ने लगाया आचार संहिता तोड़ने का आरोप

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान के बीच कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो करके चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया। दूसरी ओर भाजपा ने कहा कि कोई चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान केवल मतदाताओं से वोट देने की अपील की। उन्होंने किसी पार्टी को वोट करने के लिए नहीं कहा।

इससे पहले कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी पवन खेड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा- प्रधानमंत्रीमोदी वोट देने के लिए निकलते हैं तो ढाई घंटे का रोड शो करते हैं। मीडिया तो मजबूरी में दिखाता है, पर चुनाव आयोग की क्या मजबूरी है? जिन चैनलों ने पीएम का रोड शो लाइव दिखाया, वो अपने विज्ञापन दर के हिसाब से बीजेपी को बिल भेजें। उन्होंने कहा- हम ऐसी कोशिश करेंगे कि ये चुनाव खर्चे में जोड़ा जाए। चुनाव आयोग इस पर कोई संज्ञान क्यों नहीं लेता है।

पवन खेड़ा ने आगे कहा- चुनाव आयोग शिकायत नहीं सुनता, क्योंकि वो डरा हुआ है। हम इसे जल्दी ही कानूनी तौर पर उठाएंगे। कांग्रेस नेता जगदीश ठाकौर ने भी इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए कहा कि पीएम मोदी अभी भी प्रचार कर रहे हैं। वे मीडिया में घंटों तक छाए रहना चाहते हैं। ठाकौर ने कहा- गुजरात में बीजेपी की सत्ता जा रही है तो वह वोट की जगह अब प्रचार में जुट गए हैं।

दूसरी ओर गुजरात के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने प्रधानमंत्री के रोड शो का बचाव किया। उन्होंने कहा कि ये सभी का अधिकार है कि लोगों को वोट देने के लिए जागरूक किया जाए। पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसी से बीजेपी को वोट देने के लिए नहीं कहा। ऐसे में कांग्रेस को ऐसे आरोप लगाने से बचना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + fifteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जोशीमठ में बने गहरे गड्ढे ने बढ़ाई मुसीबत
जोशीमठ में बने गहरे गड्ढे ने बढ़ाई मुसीबत