nayaindia Gujrat election Narendra modi गुजरात की किस्मत तय करने का चुनाव: मोदी
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Gujrat election Narendra modi गुजरात की किस्मत तय करने का चुनाव: मोदी

गुजरात की किस्मत तय करने का चुनाव: मोदी

पालनपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात में कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव विधायक या सरकार चुनने का नहीं है, बल्कि अगले 25 साल में राज्य की किस्मत तय करने का चुनाव है। गौरतलब है कि राज्य में पिछले 27 साल से भाजपा की सरकार है। ध्यान रहे प्रधानमंत्री पिछले कुछ दिनों से हर चुनावी सभा में अगले 25 साल यानी आजादी के सौ साल पूरे होने तक का लक्ष्य तय कर रहे हैं।

पालनपुर की जनसभा में नरेंद्र मोदी मोदी ने कहा- आपका गुजरात विकसित गुजरात बने और दुनिया के समृद्ध देशों की बराबरी में पीछे न हो, इसके लिए हमने कमर कस ली है। उन्होंने कहा- गुजरात का ये चुनाव न तो विधायक चुनने के लिए और न ही सरकार के लिए। यह चुनाव अगले 25 सालों के लिए राज्य की किस्मत तय करने के लिए है। बनासकांठा के पालनपुर में मोदी ने कहा कि अंबाजी धाम का विकास रोजगार पैदा कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इसके बाद दो और चुनावी सभाओं को संबोधित किया। दूसरी सभा में मोदी ने कहा कि 20-25 साल पहले गुजरात में शिक्षा का बजट 16 सौ करोड़ रुपए था, आज बढ़ कर 33 हजार करोड़ रुपए हो गया है। उन्होंने कहा- इस गुजरात ने तरक्की की है। आज दुनिया की इकलौती चिल्ड्रन यूनिवर्सिटी गांधीनगर में है, आज दुनिया की इकलौती फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी हमारे गांधीनगर में है। कई नए संस्थान गुजरात के बेटे-बेटियों को अलग-अलग विषयों में आगे बढ़ने देंगे तो रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

एक दूसरी सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- वह दिन दूर नहीं जब गांधीनगर और देहगाम जुड़वां शहर होंगे, गांधीनगर और कलोल जुड़वां शहर होंगे और स्थिति ऐसी होगी कि देहगाम, कलोल और गांधीनगर का त्रिकोण पूरे गुजरात की आर्थिक गतिविधियों को चलाने वाला एक बड़ा केंद्र बन जाएगा। उन्होंने कहा- देश की अर्थव्यवस्था साल 2014 में 10वें नंबर पर थी और अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। भारत में और गुजरात में आज बेटियां आगे बढ़ रही हैं, हम उन्हें अवसर दे रहे हैं। हम विकसित भारत के निर्माण में विकसित गुजरात के सपने को साकार करने के लिए काम कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भारत-रूस संबंध दुनिया के लिए फायदेमंद
भारत-रूस संबंध दुनिया के लिए फायदेमंद