nayaindia Gujrat election voting today मतदान आज, मोदी पहुंचे वोट डालने
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Gujrat election voting today मतदान आज, मोदी पहुंचे वोट डालने

मतदान आज, मोदी पहुंचे वोट डालने

vote.

अहमदाबाद। गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 93 सीटों के लिए सोमवार को मतदान होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपना वोट डालने के लिए गुजरात पहुंचे हैं। वे रविवार की शाम को गांधीनगर पहुंचे और अपनी मां से मुलाकात की। उन्होंने अपनी मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिए। प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को वोट डालने के तुरंत बाद दिल्ली लौटेंगे और दिल्ली में होने वाली पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होंगे। उन्होंने गांधीनगर में पार्टी मुख्यालय कमलम में रविवार को पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की और सोमवार को होने वाले मतदान के बारे में चर्चा की।

गौरतलब है कि एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान हुआ था और सोमवार को दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में कुल 833 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें कई बड़े प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संसदीय क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान होना है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की वीरमगाम सीट पर इस चरण में मतदान होगा। इसी चरण में गांधीनगर दक्षिण सीट शामिल है, जहां से अल्पेश ठाकोर भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

दूसरे चरण की 93 सीटों में से भाजपा ने 51 और कांग्रेस ने 39 सीटें जीती थीं। इस चरण में उत्तर गुजरात की सीटों पर मतदान होगा, जहां पिछली बार भाजपा पिछड़ गई थी। इस बार का चुनाव भाजपा और कांग्रेस के साथ साथ आम आदमी पार्टी के लिए बहुत अहम है, जिसने प्रचार अभियान के दम पर गुजरात के ज्यादातर इलाकों में अपनी पहुंच बनाई है और कांग्रेस व भाजपा दोनों के वोट में सेंध लगाई है। बहरहाल, सोमवार की शाम को मतदान समाप्त होने के बाद एक्जिट पोल के नतीजे आएंगे और असली नतीजे आठ दिसंबर को आएंगे।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना वोट डालने के लिए गुजरात पहुंचे। वे उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से सांसद हैं लेकिन मतदाता के रूप में वे गांधीनगर के रानिप क्षेत्र में पंजीकृत हैं। रविवार की शाम को उन्होंने गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन से उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने अपनी माताजी से आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री मोदी की मां से मुलाकात का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे उनसे बात करते और चाय पीते हुए नजर आ रहे हैं।

दूसरे चरण के मतदान से पहले रविवार को भाजपा की एक अहम बैठक भी हुई जिसमें प्रधानमत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल मौजूद थे। बैठक गुजरात भाजपा के कार्यालय श्रीकमलम में हुई। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को गांधीनगर में वोट डालने के तुरंत बाद दिल्ली रवाना हो जाएंगे। वहां वे पार्टी पदाधिकारियों की बैठक का उद्घाटन करेंगे। बैठक में सभी राज्यों के प्रभारी, सह प्रभारी, मोर्चों के प्रभारी और संगठन मंत्री हिस्सा लेंगे। बैठक में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति पर भी चर्चा होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + twelve =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
न नीतीश-तेजस्वी नाराज थे और न अखिलेश
न नीतीश-तेजस्वी नाराज थे और न अखिलेश