nayaindia गुपकर एलायंस के नेता निराश - Naya India gupkar leaders meeting
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%% %%sitename%% gupkar leaders meeting

गुपकर एलायंस के नेता निराश

PM Modi Meeting On Kashmir

gupkar leaders meeting : श्रीनगर। जम्मू कश्मीर की पार्टियों के गठबंधन पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन यानी गुपकर एलायंस के नेताओं ने सोमवार को एक बैठक की और यह मांग दोहराई कि चुनाव कराने से पहले जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल किया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 24 जून को सर्वदलीय बैठक करने के 11 दिन बाद सोमवार को गुपकर एलायंस के नेताओं ने इस बैठक को लेकर निराशा जाहिर की।

मोदी की नई कैबिनेट के 90 प्रतिशत मंत्री करोड़पति हैं, 42% पर आपराधिक मामले : ADR की रिपोर्ट

kashmir

गुपकर एलायंस का कहना है कि बैठक में राजनीतिक कैदियों की रिहाई सहित भरोसा कायम करने वाले कदम उठाने के बारे में कुछ नहीं कहा गया। एलायंस की बैठक में कहा गया कि जहां तक जम्मू कश्मीर को वापस राज्य का दर्जा देने का सवाल है, तो भाजपा खुद संसद में इसका ऐलान कर चुकी है। ऐसे में उन्हें अपने वादे का सम्मान करना चाहिए। गुपकार का संघर्ष अपना लक्ष्य हासिल करने तक चलता रहेगा।

पहाडों पर लगी भीड़ ने दी बढ़ाई तीसरी लहर की चिंता, हिमाचल सरकार ने फिर लागू किया ई-पास..जाने से पहले करें चेक

गुपकर नेताओं की यह मुलाकात परिसीमन आयोग के जम्मू कश्मीर के दौरे से पहले रविवार को हुई। इस बैठक पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला सहित गठबंधन के सभी नेताओं ने हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री मोदी के साथ 24 जून को हुई बैठक के बाद यह इन नेताओं की पहली मुलाकात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जून को साढ़े तीन घंटे तक जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक की थी। प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में मोदी ने कहा था कि जम्मू कश्मीर से दिल्ली और दिल की दूरी कम होगी। gupkar leaders meeting

दूध पीना और महंगा! Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के दाम, कल से 2 रुपए देने होंगे ज्यादा

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हथियार, ड्रग्स बरामदगी मामला : ईडी ने पंजाब में की छापेमारी
हथियार, ड्रग्स बरामदगी मामला : ईडी ने पंजाब में की छापेमारी