nayaindia Punjab Political: Harish Chaudhary को बनाया जा सकता है प्रदेश प्रभारी
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली | पंजाब| नया इंडिया| Punjab Political: Harish Chaudhary को बनाया जा सकता है प्रदेश प्रभारी

Punjab में फिर परिवर्तन की तैयारी में कांग्रेस, हरीश रावत को हटाकर Harish Chaudhary को बनाया जा सकता है प्रदेश प्रभारी

नई दिल्ली | Punjab Political: कांग्रेस पार्टी में चल रहा सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। पंजाब में चले सियासी दांवपेचों ने तो पूरी कांग्रेस पार्टी को ही हिलाकर रख दिया है। पंजाब में पहले कैप्टन, फिर सिद्धू और अब तो प्रदेश प्रभारी की कुर्सी भी जाने के आसार लग रहे हैं। पंजाब कांग्रेस में हो रही इस उठापटक को लेकर अब कांग्रेस आलाकमानों ने पंजाब में बड़े बदलाव का मन बना लिया है। खबरों की मानते तो कांग्रेस आलाकमान उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) को पंजाब के प्रदेश प्रभारी पद से हटाने की फिराक में हैं। सूत्रों के अनुसार, उनकी जगह हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें:-  Delhi: नहीं लिया राशन तो रद्द हो सकता है कार्ड, सरकार यहां उठाने जा रही बड़ा कदम

Punjab Political: गौरतलब है कि, पंजाब में लगभग पिछले महीने से भारी उथल-पुथल मची हुई है। पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया तो चरणजीत सिंह चन्नी राज्य के नए सीएम बने। लेकिन पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा देकर सबको चैंका दिया। सिद्धू के साथ ही और कई नेताओं ने इस्तीफे दिए। जिसकी गाज अब पंजाब के प्रभारी हरीश रावत पर भी गिरने वाली है जो इन लड़ाई को निपटाने में नाकाम रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- विश्व को महात्मा गांधी के शांति के संदेश पर ध्यान देना चाहिए, विश्वास के नए युग की शुरुआत करनी चाहिए – संयुक्त राष्ट्र महासचिव

हरीश रावत को ये बयान भी पड़ गया भारी…
Punjab Political: पंजाब में चल रही सिंयासी जंग के बीच अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू को आगामी चुनावों में कांग्रेस का चेहरा बता दिया था। उन्होंने कहा था कि, चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर पार्टी ने पहले से ही मन बनाया हुआ था, लेकिन आने वाले चुनाव में कांग्रेस का चेहरा कांग्रेस अध्यक्ष तय करेंगी। हालातों को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को चेहरा बनाया जा सकता है। रावत के इस बयान पर काफी विवाद छिड़ गया था और कई कांग्रेस दिग्गज इस पर नाराज हुए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली के उप राज्यपाल का इस्तीफा
दिल्ली के उप राज्यपाल का इस्तीफा