harish rawat statement : पंज प्यारा' वाले बयान को लेकर पंजाब में ताजा विवाद
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| harish rawat statement : पंज प्यारा' वाले बयान को लेकर पंजाब में ताजा विवाद

कांग्रेस नेता के ‘पंज प्यारा’ वाले बयान को लेकर पंजाब में ताजा विवाद

कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू और उनके अधीन चार कार्यकारी अध्यक्षों को बढ़ावा देने के लिए की गई एक टिप्पणी को लेकर विवादों में आ गए हैं। रावत ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह सिद्धू के सलाहकारों को बर्खास्त कर देंगे। जिन्होंने कश्मीर पर अपनी टिप्पणियों से हंगामा किया। हरीश रावत ने मंगलवार को उनकी और उनके कार्यकारी अध्यक्षों की तुलना गुरु गोबिंद सिंह द्वारा खालसा में शामिल किए गए “पंज प्यारों” से की। चंडीगढ़ में बोलते हुए हरीश रावत ने कहा कि पीपीसीसी प्रमुख से मिलना मेरी ज़िम्मेदारी थी या मैं पंज प्यार ( harish rawat statement ) कहूंगा …” फिर उन्होंने कहा कि उनका मतलब पांच लोगों से था कि सिद्धू और चार कार्यकारी अध्यक्षों। इस वक्स सिद्धू उनके पीछे खड़े थे।

also read: दिल्ली के छात्र 17 महीने बाद स्कूलों में वापस, ऑनलाइन क्लास में बच्चों के सामने कई मुसीबतें

रावत की टिप्पणी से अकाली दल नाराज

इससे अकाली दल नाराज हो गया। जिसने कहा कि श्री रावत ने “धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और उनसे माफी की मांग की। पार्टी प्रवक्ता डॉ चीमा ने कहा कि हरीश रावत को अपनी बात वापस लेनी चाहिए और सिख संगत से माफी मांगनी चाहिए। रावत ने अपनी पार्टी के नेताओं की तुलना पंज प्यारा के साथ की, जिसे सिखों द्वारा अत्यधिक माना जाता है। ( harish rawat statement ) पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी की एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण टिप्पणी … कांग्रेस नेताओं को इस तरह की हल्की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए और मैं उनकी माफी की मांग करता हूं। राज्य सरकार को श्री रावत के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज करना चाहिए।।

कांग्रेस ने साधी चुप्पी ( harish rawat statement )

श्री रावत या कांग्रेस ने अभी तक इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। लेकिन पार्टी ने पहले अकाली दल पर सत्ता से बाहर होने के बाद धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया था। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले 2017 में आरोप लगाया था। जब शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अमृतसर के पास एक सिख मदरसा को ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान मारे गए आतंकवादियों के चित्रों की एक गैलरी स्थापित करने के लिए कहा था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ममता, नवीन ने लगाया था महिलाओं पर दांव
ममता, नवीन ने लगाया था महिलाओं पर दांव