खट्टर सरकार में 5,000 करोड़ रुपए का ‘खनन घोटाला’ हुआ: कांग्रेस - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

खट्टर सरकार में 5,000 करोड़ रुपए का ‘खनन घोटाला’ हुआ: कांग्रेस

चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार में 5,000 करोड़ रुपये का ‘‘खनन घोटाला’’ हुआ। कांग्रेस ने साथ ही इसकी उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए हाल में राज्य विधानसभा में पेश भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि सरकारी लेखा परीक्षक की रिपोर्ट में हरियाणा के खनन एवं भूविज्ञान विभाग की परियोजनाओं के क्रियान्वयन में ‘‘अनियमितताओं’’ के कारण विभाग में कथित रूप से 1,476 करोड़ रुपये के नुकसान होने का पता चला है।

इसे भी पढ़ें : मंडावी ने विधानसभा उपाध्यक्ष के पद के लिए किया नामांकन

सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक का ‘‘खनन घोटाला’’ हुआ और दावा किया कि कैग की रिपोर्ट ने खट्टर सरकार और खनन ठेकेदारों के बीच ‘‘साठ-गांठ’’ का खुलासा किया है। उन्होंने कथित घोटाला मामले की उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की। सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ‘‘बड़े पैमाने पर घपला हुआ है और नेताओं, नौकरशाहों एवं खनन माफियाओं की मिलीभगत के कारण सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचा है। इस दौरान सुरजेवाला के साथ हरियाणा कांग्रेस प्रमुख कुमारी सैलजा भी थीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *