Monsoon Update: Mumbai में भारी बारिश का अलर्ट, राजस्थान में तेज तो दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Monsoon Update: Mumbai में भारी बारिश का अलर्ट, राजस्थान में तेज तो दिल्ली में हो सकती है हल्की बारिश

rain in mumbai

मुंबई | Monsoon Update: दक्षिणी-पश्चिमी मानसून (Monsoon 2021) देश के कई हिस्सों में लगातार आगे बढ़ रहा है, हालांकि उसकी रफ्तार पहले से कम हो गई है। लेकिन देश के कई हिस्सों में बारिश का दौर चल रहा है। इसी बीच भारत मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को मुंबई में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2-3 दिनों के दौरान कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भारी से बहुत भारी बारिश (Heavy Rain) होने की संभावना है। वहीं गुरुवार को भी मुंबई के अंधेरी, कांदिवली, बोरीवली, विले पार्ले और वसई और विरार में जोरदार बारिश दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें:- Petrol Diesel की कीमतों में फिर उछाल, आम लोगों के घर का बिगड़ा बजट, जानें आज भाव

monsoon 2021 barish photo

इन राज्यों में मध्यम या भारी बारिश के आसार
शुक्रवार को राजस्थान के अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, गुजरात क्षेत्र, महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। पश्चिमी हिमालय के बाकी हिस्सों, पंजाब के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हिस्सों, हरियाणा और दिल्ली में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:- WTC 2021 Final: इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच आज होगा क्रिकेट के इतिहास का महा-मुकाबला, ये खिलाड़ी बरपाएंगे कहर

राजस्थान के कई जिलों में आज भी बारिश
मानसून के आगमन से पहले राजस्थान में प्री-मानसून (Pre Monsoon) सक्रिय है और राज्य के कई जिलों में बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को प्रदेश के पूर्वी हिस्सों अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी व कोटा जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन-वज्रपात होने की संभावना है, जबकि पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली व बाड़मेर जिलों में कहीं-कहीं 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी और बारिश की संभावना है।

photo of rain barish ka photo

मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण तेज पश्चिमी हवाओं के साथ बारिश में सहायक बन रहा है, जिससे अभी दो-तीन दिन बारिश होने के आसार है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ओह माई गॉड के सीक्वल में काम करेंगे अक्षय-परेश!
ओह माई गॉड के सीक्वल में काम करेंगे अक्षय-परेश!