nayaindia Heavy Rain Alert: कई राज्यों में भारी बारिश ने मचाया कोहराम
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Heavy Rain Alert: कई राज्यों में भारी बारिश ने मचाया कोहराम

आफत की बारिश! कई राज्यों में भारी बारिश ने मचाया कोहराम, IMD ने इन राज्यों में किया अलर्ट जारी

Heavy Rain

नई दिल्ली | Heavy Rain Alert: देश के लगभग सभी हिस्सों में मानसून (Monsoon 2021) पूरी तरह से सक्रिय है और जमकर बरसात हो रही है। हालात ये हैं कि कई जगहों पर तो अब आफत की बारिश हो रही है। उत्तर एवं मध्य भारत के कई राज्यों में तो भारी बारिश (Heavy rain) का दौर जारी है। जिसके कारण लगभग सभी नदियों का जल स्तर बढ़ गया है। वहीं राजधानी दिल्ली में भी यमुना नदी खतरे के निशान पर बह रही है। देश कई राज्यों में बाढ़ आ गई है। ऐसे में अब भारतीय वायुसेना को भी राहत बचाव कार्य में उतरना पड़ा है। सेना और एनडीआरफ की टीमें पहले से ही राहत कार्य में लगी हुई हैं।

ये भी पढ़ें:- दिन के उजाले में रास्ता पूछने के बहाने लड़की से की गंदी हरकत, फिर जो हुआ वो आप खुद देखें…..वायरल हुआ युवती पोस्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में अगले 2 से 3 दिन तक भारी बारिश के आसार (Heavy Rain Alert) जताए हैं। इन राज्यों में पहले से भारी बारिश के चलते हालात खराब है। कई जगहों जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। पश्चिम बंगाल के हुगली में और मध्यप्रदेश के शिवपुरी मे बाढ़ पीडितों की मदद के लिए भारतीय वायु सेना ने कमान संभाली है। हुगली मे 31 लोगों को हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया है। मध्यप्रदेश के शिवपुरी मे भी हेलीकॉप्टर से 10 लोगों को बचाया गया है।

Heavy Rain Alert

Heavy Rain Alert in Rajasthan: मरूभूमि राजस्थान में भी चार-पांच दिनों से लगातार भारी बारिश का दौर बना हुआ है। राज्य में इस सीजन में औसत से ज्यादा बारिश दर्ज हो चुकी है। मौसम विभाग ने आज राज्य के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई है। भारी बारिश के चलते राजधानी जयपुर में भी बड़ा हादसा हो गया है। यहां बापू बाजार में 100 साल पुराना बरगद का पेड़ गिर गया। जिसके नीचे एक वाहन चालक दबकर गंभीर रूप से घायल हो गया।

ये भी पढ़ें:- न्यूड लाइव देकर Gehana Vasisth ने इंटरनेट पर मचाई सनसनी, लोगों से पूछा कैसी दिख रही हूं!

Monsoon Latest Update

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में कई इलाकों में नदी-नाले उफान पर हैं। जारोली घाट पर बना पुल पूरी तरह डूब गया है। गुना जिले में कई डैम ओवरफ्लो हो गए हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में झांसी जिले में 18 घंटे से लगातार बारिश से शहर पानी-पानी हो गया। दुकानों व घरों में पानी भर गया है। सिंगर बादशाह तालाब के ओवरफ्लो होने से कई बस्तियों में पानी भर गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आईएएस पूजा सिघंल मामला में कई ठिकानों पर ईडी का छापा
आईएएस पूजा सिघंल मामला में कई ठिकानों पर ईडी का छापा