nayaindia heavy rain due to cyclonic storm चक्रवाती तूफान से भारी बारिश
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| heavy rain due to cyclonic storm चक्रवाती तूफान से भारी बारिश

चक्रवाती तूफान से भारी बारिश

नई दिल्ली। देश के दक्षिणी और पूर्वी हिस्से में चक्रवाती तूफान असानी का असर दिखने लगा है। आंध्र प्रदेश और ओडिसा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश शुरू हो गई है। भारी बारिश और तेज हवाओं की वजह से आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टम हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाली 23 उड़ानों को रद्द कर दिया गय है। चेन्नई हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाली 10 उड़ानों को भी रद्द किया गया है। यह तूफान बुधवार की सुबह विशाखापट्टनम के तट पर पहुंचेगा। यह इस साल का पहला चक्रवाती तूफान है।

इसकी वजह से मंगलवार को आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश शुरू हो गई। विशाखापट्टनम में भारी बारिश दर्ज की गई। राज्य के अन्य हिस्सों, जैसे श्रीकाकुलम, विजयनगरम, काकीनाडा, पश्चिम गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर, नेल्लौर में भी बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान असानी फिलहाल विशाखापट्टनम के तट से 310 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम दिशा में है। यह विशाखापट्टन के तट पर बुधवार सुबह पहुंचेगा।

उधर भुवनेश्वर में मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है कि अगले 24 घंटे के अंदर ओडिशा के मल्कानगिरी, गजपति, गंजम और पुरी जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है। मछुआरों को 13 मई तक समुद्र तट से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में 90 से 125 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं।

असानी पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में अपना असर दिखाएगा। लेकिन इसके अलावा बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ में भी इसका असर रहेगा। 11 से 13 मई तक इन राज्यों में बारिश होगी, साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी। असानी चक्रवात 10 मई की रात तक उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ना जारी रखेगा। इसके बाद, यह उत्तर-पूर्व दिशा में ओडिशा तट से उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी की ओर मुड़ेगा। बताया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में यह कमजोर पड़ सकता है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

four + 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कांग्रेस के खिलाफ फिर बोले PK, कहा- गुजरात और हिमाचल में भी हारेगी …
कांग्रेस के खिलाफ फिर बोले PK, कहा- गुजरात और हिमाचल में भी हारेगी …