nayaindia Hemant Sarkar wins trust vote हेमंत सरकार ने विश्वास मत हासिल किया
देश | झारखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Hemant Sarkar wins trust vote हेमंत सरकार ने विश्वास मत हासिल किया

हेमंत सरकार ने विश्वास मत हासिल किया

रांची। झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार ने एक दिन के विधानसभा सत्र में सोमवार को विश्वास मत हासिल किया। इस मौके पर उन्होंने सदन में भाजपा के ऊपर जम कर हमला किया और साथ ही राज्यपाल को भी निशाना बनाया। हेमंत सोरेन की सरकार के बहुमत पर कोई सवाल नहीं था लेकिन राज्य में बने अनिश्चितता के माहौल को खत्म करने के लिए उन्होंने बहुमत साबित किया। सदन में मौजूद सभी विपक्षी विधायकों ने विश्वास मत के पक्ष में वोट किया। सरकार को पक्ष में 48 वोट पड़े, जबकि भाजपा ने सदन से वाकआउट किया।

हेमंत सोरेन की सरकार को 51 विधायकों का समर्थन है, जिसमें से 48 ने सरकार के विश्वास मत के पक्ष में वोट किया। बाकी तीन विधायक सदन में मौजूद नहीं थे। ये तीनों विधायक पिछले दिनों नकद पैसे के साथ पश्चिम बंगाल में पकड़े गए थे और जमानत हो जाने के बावजूद अभी उनको कोलकाता छोड़ कर जाने की इजाजत नहीं है। बहरहाल, विश्वास मत के दौरान भाषण करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यपाल पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग की रिपोर्ट पर दो-तीन दिन में फैसला करने की बात कही थी लेकिन चुपचाप दिल्ली चले गए।

भाजपा और केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए कहा- जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें नहीं हैं वहां वह लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है और इसी कारण विश्वास मत हासिल करने की जरूरत महसूस की गई। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए दंगे भड़का कर देश में गृह युद्ध जैसे हालात पैदा करने की कोशिश कर रही है। सोरेन सरकार के विश्वास मत हासिल करने के बाद विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 8 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कॉलेजियम के पक्ष में चंद्रचूड़
कॉलेजियम के पक्ष में चंद्रचूड़