ताजा पोस्ट

Bengal Election 2021: हाईकोर्ट की फटकार का दिखा असर, अंतिम दो चरण के मतदान पर अहम बैठक आज

Share
Bengal Election 2021: हाईकोर्ट की फटकार का दिखा असर, अंतिम दो चरण के मतदान पर अहम बैठक आज
Kolkata. बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के आखरी दो चरण के मतदान का भी बाकी है.  कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भाजपा व TMC दोनों ही पार्टियों बैकफुट पर आ गई है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल ही बंगाल में होने वाली अपनी रैली को कोरोना का हवाला देते हुए स्थगित कर दिया था.  आज बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC प्रमुख Mamta Banerjee  ने भी पूर्व से निर्धारित सभी चुनावी सभाओं को रद्द कर दिया है.  ममता बनर्जी ने कहा है कि अब वह ऑनलाइन ही जनता को संबोधित करेगी. बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कल ही हाईकोर्ट ने सख्ती के आदेश देते हुए चुनाव आयोग को फटकार लगाई थी.

चुनाव प्रचार पर लगाई थी रोक

बता दे कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाईकोर्ट ने बंगाल में हो रहे चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी. हाईकोर्ट ने कोविड बचाव के नियमों का उल्लंघन होने का हवाला देते हुए तत्काल प्रभाव से सभी पदयात्रा रोड शो और वाहन रैलियों के आयोजन पर रोक लगा दी थी.  इसी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी ने सभी चुनाव रैलियां रद्द कर दी है.  अब जनसभाओं में भी 500 से ज्यादा लोगों के होने को अनुमति नहीं दी गई है. इसे भी पढ़ें- चुनाव बाद केंद्र शायद ले फैसले!

दो चरणों के मतदान को लेकर आज अहम बैठक

बंगाल विधानसभा चुनाव में अभी भी दो चरणों के मतदान बाकी है.  इस संबंध में चुनाव आयोग आज अहम बैठक करने वाला है.  बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब के इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे.  ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि हाईकोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग हरकत में आए.  साथ ही  बाकी के दोनों चरण के मतदान एक ही दिन में संपन्न कराने पर विचार विमर्श करे.  हालांकि भाजपा ने एक ही दिन में मतदान होने को संवैधानिक अधिकारों का हनन बताया है. इसे भी पढ़ें-  जब सवाल ना पूछे जाएं
Published

और पढ़ें