Himachal Landslide लैंडस्लाइड में राजस्थान के 4 लोगों की मौत
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया| Himachal Landslide लैंडस्लाइड में राजस्थान के 4 लोगों की मौत

Himachal Landslide में राजस्थान के 4 लोगों की मौत, सीकर के एक ही परिवार ने गंवाए 3 लोग

Himachal Landslide

जयपुर | Himachal Landslide: हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें राजस्थान के चार लोगों की मौत हो गई। ये सभी लोग हिमाचल प्रदेश घुमने गए थे। लेकिन रास्ते में लैंडस्लाइड की वजह से हुए हादसे में सीकर के एक ही परिवार के तीन लोग और जयपुर की एक युवती की भी मौत हो गई। बता दें कि हिमाचल में बारिश के बीच लगातार भूस्खलन हो रहे हैं। ऐसे में एक गाड़ी पर भारी चट्टान गिरने से उसमें सवार 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। बारिश और भूस्खलन के चलते एक पुल भी धराशाही हो गया है।

सीकर के परिवार के मां, बेटा और बेटी की मौत
हिमाचल की वादियों को निकारने निकले सीकर के एक ही परिवार के तीन लोगों को क्या मालूम था कि वो जिस प्रकृति की खूबसूरती को निहारने हिमाचल प्रदेश गए है, वहीं प्रकृति उनकी मौत का कारण बन जाएगी। सीकर निवासी बियाणी परिवार कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश घूमने निकला था। लेकिन वापस नहीं लौट पाया। इस हादसे में परिवार के मां, बेटा और बेटी की मौत हो गई। सीकर का यह परिवार अब मुंबई में बस गया है लेकिन लॉकडाउन की वजह से अपने पुराने घर सीकर आया हुआ था।

ये भी पढ़ें:- Himachal Pradesh के किन्नौर में दर्दनाक हादसा, चट्टान खिसकर पर्यटकों के वाहन पर गिरी, 9 की मौत

जयपुर की दीपा ने भी गंवाई जान, केबीसी में जीते थे 6.40 लाख
हिमाचल प्रदेश में हुए भूस्खलन में जयपुर की युवती ने भी अपनी जान गंवा दी है। युवती दीपा आयुर्वेदिक चिकित्सक है और जयपुर में गुर्जर की थड़ी स्थित शांति नगर में अपनी मां के साथ रहती थी। हादसे का शिकार युवती दीपा ने घर पर ही आयुर्वेदिक क्लिनिक खोल रखा था। वह पंचकर्म की विशेषज्ञ थी। जानकारी में सामने आया है कि दीपा कौन बनेगी करोड़पति में 6.40 लाख रुपए भी जीतकर लौटी थी।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan में 24 घंटे में सिर्फ 20 नए कोरोना संक्रमित, अब स्कूल खोलने पर फैसला ले सकती है सरकार

प्रधानमंत्री ने जताया शोक, परिजनों को 2-2 लाख की घोषणा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन से ही मौतों के लिए अपनी संवेदना व्यक्त की हैं और दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। वहीं हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी शोक व्यक्त किया है।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर (Kinnaur) जिले में बटसेरी के पास पहाड़ी से चट्टान खिसकने (Himachal Landslide) से कई वाहन इसकी चपेट में आ गए थे। पर्यटकों से भरी एक गाड़ी पर भारी चट्टान गिरने से उसमें सवार 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मुझे मेरी पत्नी से बचा लें सर… बहुत मारती है और थाने में झूठे केस भी करती है..( Watch video )
मुझे मेरी पत्नी से बचा लें सर… बहुत मारती है और थाने में झूठे केस भी करती है..( Watch video )