nayaindia Himachal pradesh election modi हिमाचल में मोदी ने शुरू किया प्रचार
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Himachal pradesh election modi हिमाचल में मोदी ने शुरू किया प्रचार

हिमाचल में मोदी ने शुरू किया प्रचार

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू कर दिया है। शनिवार को वे चुनाव प्रचार में उतरे और चुनावी रैली में कांग्रेस पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारें लटकाओ और भटकाओ की राजनीति करती थीं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लोगों से हर पांच साल पर सत्ता बदलने की परंपरा छोड़ने की अपील की और कहा कि अगले 25 साल बहुत जरूरी हैं। उन्होंने अयोध्या में राममंदिर के निर्माण और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा अपने संकल्प पूरे करती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सुंदरनगर की जनसभा में कहा- 12 नवंबर को पड़ने वाले वोट आने वाले 25 साल का भविष्य तय करेंगे। अगले 25 साल का कालखंड बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा- भाजपा यानी स्थिरता। भाजपा यानी विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में भाजपा की वापसी की बहुत धमक है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा- आजादी के बाद कांग्रेस ने बहुत लंबे समय तक शासन किया है। कांग्रेस की नीति लटकाओ-भटकाओ रही है।

कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए मोदी ने कहा- कांग्रेस सोचती है कि छोटे राज्य की हैसियत क्या है। इसी सोच की वजह से कांग्रेस ने हिमाचल के विकास को प्राथमिकता नहीं दिया। हिमाचल लगातार पीछे होता चला गया। उन्होंने कहा- आपने भाजपा सरकार बनाई तो विकास हुआ। हिमाचल को मैं भी अपना घर मानता हूं। उन दिनों को याद रखिए कि दिल्ली में हिमाचल में बीजेपी सरकार थी विकास कार्य हुए पर जैसे ही बीजेपी सरकार गई, कांग्रेस ने विकास कार्य रोक दिया।

पांच साल पर सरकार बदलने की परंपरा छोड़ने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हिमाचल में हर बार दवा बदलने की गलती होती रहती है। यही वजह कि आपकी तकलीफों की जिम्मेदारी नहीं ली गई। पांच-पांच साल ने आपका बहुत नुकसान किया। आप जवाबदेही चाहते हैं तो सरकार को दोबारा मौका देना होगा। उन्होंने कहा- आप हमें दोबारा मौका देंगे न? मैं पांच साल से आपके लिए काम कर रहा हूं। मुझे आगे भी काम करने का मौका देंगे न? आपने किसी और की सरकार बना दी तो फिर विकास कार्यों में रुकावटें आएंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मांझी ने शराबबंदी कानून वापस लेने को कहा
मांझी ने शराबबंदी कानून वापस लेने को कहा