ताजा पोस्ट

हिमाचल प्रदेश : पहाड़ों पर जाने के लिए ई-पास की आवश्यकता नहीं, अंतरराज्यीय बस सेवा भी हुई शुरु

Share
हिमाचल प्रदेश : पहाड़ों पर जाने के लिए ई-पास की आवश्यकता नहीं, अंतरराज्यीय बस सेवा भी हुई शुरु
कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे है। सभी राज्य सरकारों मे अनलॉक की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। ऐसे में सभी लोग घरों में उब गये है। घर से निकलकर जो लोग पहाड़ों ( no e-pass required in himachal ) की ओर घूमने का प्लान बना रहे है तो हिमाचल सरकार ने उनका रास्ता और भी आसान कर दिया है। हिमाचल सरकार ने फैसला लिया है कि 1 जुलाई से राज्य में प्रवेश करने के लिए ई-पास की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा सरकार ने अंतरराज्यीय बस सेवा को भी फिर से शुरू कर दिया है। जिससे कि आप बिना झंझटों के आप अपनी यात्रा कर सकते हैं। बिना किसी परेशानी के आप अब यात्रा का लुत्फ उठा सकते है। no e-pass required in himachal also read: chardham yatra banned : राज्य सरकार और हाइकोर्ट की तनातनी के बाद उत्तराखंड हाइकोर्ट ने चारधाम यात्रा को किया रद्द

मुख्यमंत्री की उपस्थिति में लिये गए अहम फैसले ( no e-pass required in himachal )

कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक हुई। जिसमें फैसला लिया गया कि 1 जुलाई से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ अंतरराज्यीय बस सेवा फिर से शुरू की जाएगी और ई-पास प्रणाली बंद कर दी जाएगी। इसी के साथ-साथ सरकारी कार्यालयों को पूर्ण उपस्थिति के साथ काम करने की अनुमति दी जाएगी। इसके कोरोना के मामलों में गिरवाट के साथ अन्य कई और भी छूट दी गई। कोरोना के कम होते केस पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। जिससे राज्य के साथ कारोबारियों को राहत मिलेगी। पिछले कुछ समय से कमाई ठप्प हो रखी है। इससे लोगों को राहत मिलेगी।

ये मिली छूट

राज्य में सभी दुकानें सुबह नौ से रात आठ बजे तक और रेस्टोरेंट ( no e-pass required in himachal )रात दस बजे तक खुले रह सकेंगे। सामाजिक समारोहों में इनडोर कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। बाहरी समारोहों में अधिकतम 100 व्यक्तियों को अनुमति दी जाएगी। अभी तक स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
Published

और पढ़ें