nayaindia निजी अस्पतालों को मिल रही है वैक्सीन - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

निजी अस्पतालों को मिल रही है वैक्सीन

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि राज्यों को वैक्सीन नहीं मिल रही है, जबकि निजी अस्पतालों को बड़ी संख्या में वैक्सीन उपलब्ध हो रही है। उन्होंने बताया कि निजी अस्पताल एक हजार से ज्यादा रुपए में एक डोज लगा रहे हैं। सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि निजी अस्पतालों की क्या सेटिंग है, जो उनको इतनी मात्रा में वैक्सीन मिल रही है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वैक्सीन की किल्लत की जानकारी देते हुए सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में 18 से 44 वालों के लिए वैक्सीन 10 जून से पहले उपलब्ध नहीं होगी। उन्होंने कहा- 18 से 44 साल के लोगों को अभी और इंतज़ार करना होगा। सिसोदिया ने कोरोनारोधी टीकों की वितरण व्यवस्था पर केंद्र के ऊपर अड़ियल रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि केवल कुछ निजी अस्पतालों में युवाओं को वैक्सीन लग रही है। उन्होंने कहा- सरकारी केंद्रों में वैक्सीन मुफ्त लगती है जबकि निजी अस्पतालों में एक हजार से 12 सौ रुपए प्रति डोज कीमत चुकानी होती है।

मनीष सिसोदिया ने बताया जून महीने में दिल्ली को साढ़े पांच लाख वैक्सीन डोज मिलने का अनुमान है। उन्होंने कहा- दिल्ली में 92 लाख युवा हैं, जो 18-45 साल की उम्र के हैं। इनके लिए हमको 1.84 करोड़ वैक्सीन डोज चाहिए। केंद्र सरकार ने हमको अप्रैल में सिर्फ साढ़े चार लाख डोज दी, मई में 3.67 लाख डोज दी और जून में साढ़े पांच लाख डोज देने का अनुमान बताया है जो 10 जून से देंगे।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा- अगर 92 लाख युवाओं को बचाना है तो एक ही तरीका है कि इनको वैक्सीन दी जाए और दोनों डोज लगा कर सुरक्षित किया जाए। निजी अस्पताल उन्हीं युवाओं को वैक्सीन लगाने के नाम पर जब कंपनियों से वैक्सीन मांगते हैं तो केंद्र सरकार उसको वैक्सीन दिलवा देती है ये क्या सेटिंग है? जब राज्य सरकार वैक्सीन मांगती है तो कह दिया जाता है की वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पश्चिम बंगाल में TMC नेता के घर में बम ब्लास्ट, दो कार्यकर्ताओं की मौत
पश्चिम बंगाल में TMC नेता के घर में बम ब्लास्ट, दो कार्यकर्ताओं की मौत