Amit Khare PM Modi Advisor: अमित खरे PM Modi के सलाहकार नियुक्त
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Amit Khare PM Modi Advisor: अमित खरे PM Modi के सलाहकार नियुक्त

चारा घोटाले का खुलासा करने वाले IAS अधिकारी रहे अमित खरे PM Modi के सलाहकार नियुक्त

नई दिल्ली | Amit Khare PM Modi Advisor: देश में सामने आए बहुचर्चित चारा घोटाला (Fodder Scam) मामले का खुलासा करने वाले आईएएस अधिकारी रहे अमित खरे (IAS officer Amit Khare) को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया है। झारखंड से आने वाले अमित खरे की नियुक्ति अगले 2 सालों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सलाहकार के तौर पर की गई है। आईएएस अधिकारी अमित खरे 30 सितंबर को ही रिटायर हुए हैं। बिहार-झारखंड कैडर के 1985 बैच के IAS अधिकारी खरे का 1990 में बिहार में हुए चारा घोटाले को उजागर करने में महत्वपूर्ण योगदान था।

ये भी पढ़ें:- Shah Rukh ने बेटे को बचाने के लिए Salman के वकील को किया हायर, पहले सलमान खान को कराया बरी, अब बारी आर्यन खान की

सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार…
Amit Khare PM Modi Advisor: मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने पीएम नरेंद्र मोदी के सलाहकार के तौर पर Amit Khare की नियुक्ति को मंजूरी दी है। खरे प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में बतौर सलाहकार काम करेंगे। खरे की नियुक्ति संविदा कॉन्ट्रेक्ट के अनुसार की गई है और पुनर्नियुक्ति को लेकर उन पर सरकार के सभी नियम लागू होंगे। वर्तमान में उनकी यह नियुक्ति दो साल अथवा अगले आदेश तक के लिए मान्य होगी। जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। अमित खरे का पद और वेतनमान वही होगा जो कि भारत सरकार के किसी अन्य सचिव का होता है।

ये भी पढ़ें:- Chhath Puja पर रोक, Kejriwal के फैसले का विरोध कर रहे BJP सांसद Manoj Tiwari घायल, अस्पताल में एडमिट

Amit Khare उच्च शिक्षा सचिव भी रह चुके हैं। सेवानिवृत्ति से पहले खरे की अंतिम उपलब्धि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को आकार देना था, जो वर्तमान शासन का एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। खरे सूचना एवं प्रसारण सचिव भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- हजारों साल पहले भी होता था तंबाकू का प्रयोग, पुरातात्विक वैज्ञानिकों को मिले सबूत …

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
IIT बॉम्बे स्कूली छात्रों के लिए उद्यमिता ओलंपियाड की मेजबानी करेगा, विजेता को 1.5 लाख रुपये मिलेंगे
IIT बॉम्बे स्कूली छात्रों के लिए उद्यमिता ओलंपियाड की मेजबानी करेगा, विजेता को 1.5 लाख रुपये मिलेंगे