nayaindia IB Issued Terrorist Attack Alert: IB का बड़े आतंकी हमले का अलर्ट
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| IB Issued Terrorist Attack Alert: IB का बड़े आतंकी हमले का अलर्ट

IB का बड़े आतंकी हमले का अलर्ट, दिल्ली में अब 15 फरवरी तक इन सभी पर लगी पाबंदियां

नई दिल्ली | IB Issued Terrorist Attack Alert: गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। जिसके बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद कर दिया गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने अलर्ट जारी करते हुए 26 जनवरी (Republic Day 2022) बड़े आतंकी हमले की आशंका जाहिर की है। इसको लेकर आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा है। ऐसे में राजधानी की पुलिस किसी भी आतंकी हमले को नाकाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रही है।

इन सभी पर लगी पाबंदियां
खुफिया एजेंसी की सूचना के साथ ही दिल्ली में 20 जनवरी से 15 फरवरी तक मानव रहित हवाई वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में इस दौरान दिल्ली में पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर, मानव रहित विमान प्रणाली, दूर से चलने वाले विमान, छोटे आकार के विमान, क्वाडकॉप्टर, पैरा-जंपिंग आदि पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

Republic Day 2022 latest :

ये भी पढ़ें:- रक्षा मंत्री ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र, बताया क्यों बाहर की झांकी…

ISI के इशारे पर हो सकते हैं हमले
IB Issued Terrorist Attack Alert: इंटेलिजेंस ब्यूरो से मिली खुफिया जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स भारत में बड़े हमले की तैयारी में है। आतंकी भीड़-भाड़ वाले स्थानों में हमला कर सकते हैं। साथ ही बड़े नेताओं को निशाना बनाने की भी योजना बना रहे हैं। जानकारी में सामने आया है कि, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने इस्लामिक आतंकियों के साथ नया गठजोड़ बनाया है और ये सब कुछ आईएसआई के इशारे पर किया गया है।

ये भी पढ़ें:- UP Election : BJP में भी मची है टिकट के लिए खींचतान, सांसद ने कहा- बेटे को टिकट देने पर छोड़ दूंगी सांसदी..

delhi

300 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए, हर चेहरे की करेंगे पहचान
26 जनवरी को दिल्ली के राजपथ पर होने वाले समारोह और परेड को लेकर दिल्ली को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस ने राजपथ और उसके आसपास की सुरक्षा को किले की मजबूत सुरक्षा की तरह बढ़ा दिया है। सुरक्षा के लिए करीब 300 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं साथ ही किसी भी चेहरे की पहचान करने वाले सिस्टम भी लगाए गए हैं।

15 फरवरी तक लागू रहेंगी पाबंदियां
खुफिया सूचना को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में ये तमाम पाबंदिया 15 फरवरी तक के लिए जारी की गई हैं। इस आदेश का पालन कराने के लिए दिल्ली पुलिस के तमाम अधिकारी तत्पर रहेंगे। बता दें कि, हाल ही में गाजीपुर की फूल मंडी के पास मिले विस्फोटक आरडीएक्स बरामद होने के बाद खतरे की आशंकाएं और भी बढ़ गई हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
प्रतिबंधों का उलटा असर?
प्रतिबंधों का उलटा असर?