कोई हमें नजर उठाकर देखेगा, तो हम आंख निकालने की क्षमता रखते हैं : गडकरी -
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%%

कोई हमें नजर उठाकर देखेगा, तो हम आंख निकालने की क्षमता रखते हैं : गडकरी

नई दिल्ली। केंद्रीय परिवहन और सड़क निर्माण मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि हम किसी पर आक्रमण नही करेंगे, लेकिन कोई अगर नजर उठाकर हमें देखेगा, तो हम आंख निकालने की क्षमता रखते है। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों का पराक्रम जबरदस्त है।

नागपुर से राजस्थान जनसंवाद रैली को संबोधित करते हुये केन्द्रीय परिवहन मंत्री ने कहा कि हम सामथ्र्यवान बनना चाहते हैं लेकिन हम किसी की जमीन हड़पना नहीं चाहते।

हमने कभी भूटान, नेपाल की तरफ आंख उठाकर नही देखा , बांग्लादेश की एक इंच जमीन कभी भी नही हड़पी। हमने बांग्लादेश को आजाद कराया। गड़करी ने कहा कि आज देश की सीमा पूरी तरह सुरक्षित है। जो 50-60 साल में कांग्रेस ने नहीं किया ,वो 6 साल में हमने करके दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि आजकल सीमा पर चारो ओर रोड बनाये जा रहे है। चार धाम रोड चीन और नेपाल की सीमा तक बनाई जा रही है,जिसपर 12 हजार करोड़ का खर्च आयेगा।

मानसरोवर तक जाने के लिये भारत से होकर रास्ता बनाया जा रहा है। यह रोड उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से होकर बनाया जा रहा है । गडकरी ने कहा कि आगे छह महीने में यह रोड बनकर तैयार हो जाएगा। उसी तरह अरुणाचल प्रदेश में फ्रंटियर हाईवे बनाया जा रहा है।

जम्मू कश्मीर का उल्लेख करते हुए गड़करी ने कहा कि धारा 370 के खत्म होने के बाद वहां आंतकवाद खत्म होने को है। विकास की नई धारा वहां शुरू हो गई है। जोजिला पास में टनल बनाया जा रहा है। आईआईटी और एम्स बनाये जा रहे हैं। गडकरी ने कहा कि देश मे माओवाद, नक्सलवाद खत्म होने को है। विकास का चक्र चारों ओर घूम रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सभी राज्यों में शांति मतदान