राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 288 हुई

जयपुर। राजस्थान में आज कोरोना पोजिटिव के 20 नये मामले आने के साथ ही संख्या बढ़कर 288 हो गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज जयपुर में सर्वाधिक आठ मामले और सामने आने के बाद यहां कुल संख्या बढ़कर 100 हो गयी। ये सभी मामले जयपुर के परकोटे के अंदर रामगंज और आसपास के इलाके के हैं।

यहां ओमान से लौटकर आया एक व्यक्ति कोरोना से पीड़ित पाया गया। उससे उसके करीब सभी परिजनों सहित उसके सम्पर्क में आये लोग संक्रमित होते जा रहे हैं। बताया जाता है कि वह करीब 200 लोगों के सम्पर्क में आया था। हालांकि परकोटे के सभी थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, इससे फिलहाल परकोटे के बाहर कोरोना का प्रकोप नहीं फैल पाया है।

उधर झुंझुनू में भी पांच और लाेगों की रिपोर्ट पोजिटिव आई है। यहां अब तक 23 पोजिटिव पाये गये हैं। इसके अलावा दौसा में तीन, डूंगरपुर में दो, जोधपुर में एक और कोटा में एक पोजिटिव मिला है।

इसे भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए जवान की पार्थिव देह आज झुंझुनूं पंहुचेगी

चिकित्सा विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अब तक अजमेर में, पांच, अलवर में पांच, बांसवाड़ा में दो, भरतपुर में पांच, भीलवाड़ा में 27, बीकानेर में 10, चुरु में 10, दौसा में छह, धौलपुर में एक, डूंगरपुर में पांच, जयपुर में 100, जैसलमेर के पोकरण में एक, झुंझुनू में 23, जोधपुर में 21, करौली में एक, पाली में दो, सीकर में एक, टोंक में 18, उदयपुर में चार, नागौर में एक और कोटा में एक कोरोना पोजिटिव हैं।

सूत्रों ने बताया कि इनमें 22 ईरान से लाये गये नागरिक, दो इटैलियन और 239 राज्य के हैं। अब तक 36 संक्रमित स्वस्थ होकर कोराेनामुक्त हो चुके हैं। इनमें 25 को छुट्टी देकर घर भेजा जा चुका है।1, जैसलमेर के पोकरण में एक, झुंझुनू में 23, जोधपुर में 20, करौली में एक, पाली में दो, सीकर में एक, टोंक में 18, उदयपुर में चार, नागौर में एक और कोटा में एक कोरोना पोजिटिव हैं।

सूत्रों ने बताया कि अब तक 14 हजार 274 सैम्पल की जांच की गयी जिनमें 288 पोजिटिव और 13 हजार 379 निगेटिव पाये गये हैं जबकि 607 की रिपोर्ट आनी हैं। इनमें 35 ईरान से लाये गये नागरिक, दो इटैलियन और 251 राज्य के हैं। अब तक 36 संक्रमित स्वस्थ होकर कोराेनामुक्त हो चुके हैं। इनमें 25 को छुट्टी देकर घर भेजा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares