nayaindia Income Tax Department Raid: आयकर विभाग का छापा! सपा नेता ...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Income Tax Department Raid: आयकर विभाग का छापा! सपा नेता ...

आयकर विभाग का छापा! सपा नेता अबू आजमी के करीबी पर गिरी गाज, कई शहरों में कार्रवाई

Abu Azmi
Image - thehintmedia

मुंबई | Income Tax Department Raid: मुंबई में आयकर विभाग (Income Tax) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए समाजवादी पार्टी के नेता अबू आज़मी (Abu Azmi) के करीबी गणेश गुप्ता और उनकी पत्नी आभा गुप्ता के क़रीब 30 ठिकानों पर रेड मारी है। खबरों के अनुसार, इनकम टैक्स विभाग की टीम मुंबई, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली, कोलकाता और लखनऊ में छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। वहीं इनकम टैक्स ने SNK पान मसाला बनाने वाली कुरेले ग्रुप कानपुर में भी छापेमारी की है। इससे जुड़ी कार्रवाई दिल्ली में भी कुरेले ग्रुप के रियल स्टेट कारोबार के ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

ये भी पढ़ें:- मैनपुरी में भाजपा का माइंड गेम, डिपंल के सामने उतारा शिवपाल यादव के करीबी रघुराज शाक्य को

बताया जा रहा है कि, आयकर विभाग की टीम ने यह छापेमारी बेमानी संपत्ति के मामले को लेकर की है। जिसमें समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता के करीबी गणेश गुप्ता पर गाज गिरी है। ये बात भी सामने आ रही है कि, जब अबू आज़मी महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष थे उस वक्त गणेश गुप्ता समाजवादी पार्टी के सेक्रेटरी थे।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

Income Tax Department Raid: जानकारी के अनुसार, इनकम टैक्स विभाग की टीम ने इस छापेमारी को कमल मेंशन में अंजाम दिया है। यहीं पर सपा नेता अबू आज़मी का भी ऑफिस है। इसके अलावा आयकर विभाग ने वाराणसी में स्थित एक कंपनी है पर भी रेड डाली है। बता दें कि वाराणसी में आयकर विभाग ने विनायक निर्माण लिमिटेड कंपनी के परिसर में छापेमारी की है। आरोप के मुताबिक आभा गुप्ता द्वारा कंपनी में भारी बेनामी निवेश हुआ है। आईटी की टीम छापेमारी के दौरान कुरेले ग्रुप के सारे दस्तावेजों की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें:- अमृतसर, चंडीगढ़ हवाई अड्डों से दुबई ले जा रहे करोड़ों की विदेशी मुद्रा जब्त

ये भी पढ़ें:- ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज के लिए औद्योगिक प्रदूषण परेशानी का सबब

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight − five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पटना को स्वच्छ बनाने की मुहिम शुरू
पटना को स्वच्छ बनाने की मुहिम शुरू