nayaindia Income Tax Department Raid: आयकर विभाग की गिरफ्त में सुपारी कारोबारी
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Income Tax Department Raid: आयकर विभाग की गिरफ्त में सुपारी कारोबारी

आयकर विभाग की गिरफ्त में सुपारी कारोबारी, अब लखनऊ में इस कारोबारी के घर पर पड़ी रेड

लखनऊ | Income Tax Department Raid: विधानसभा चुनावों से पहले यूपी में इनकम टैक्स की कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है। पहले कानपुर और कन्नौज में सामने इत्र कारोबारी पीयूष जैन का भंड़ाफोड़ हुआ अब आयकर विभाग सुपारी (Areca Nut) कारोबारियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। आयकर विभाग ने अब पुराने लखनऊ के एक बड़े सुपारी व्यापारी के ठिकानों पर छापेमारी (IT Raid) की कार्रवाई की है। खबरों के मुताबिक यह कार्रवाई शनिवार देर रात से जारी है।

ये भी पढ़ें:- भाजपा वोटों का घटना जब तय तो…

x

हवाला कारोबार से जुड़े होने का शक
Income Tax Department Raid: आयकर विभाग की टीम लखनऊ के रकाबगंज इलाके में नरेंद्र अग्रवाल के घर पर शनिवार से मौजूद है और कार्रवाई कर रही है। अग्रवाल एक बड़े सुपारी कारोबारी माने जाते हैं। हालाकि, ये खबरे भी सामने आ रही है कि, वे हवाला कारोबार से भी जुड़े हुए है। आयकर विभाग की टीम ने अग्रवाल के घर और दुकान पर छापेमारी शुरू की थी, जो अब तक जारी है। जांच में टैक्स चोरी के तमाम दस्तावेज बरामद होने की संभावना जताई जा रही है। आयकर के अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं और उनके घर के बाहर अब भी पुलिस का पहरा लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें:- झांकी विवाद पर कांग्रेस की चुप्पी

murd

अग्रवाल का नाम ऐसे आया सामने
मीडिया में चल रही खबरों की माने तो सुपारी कोरोबारी अग्रवाल के ठिकानों से अब तक 3 करोड़ से अधिक की रकम का खुलासा हो चुका है। आयकर टीम ने 21 जनवरी को गोंडा में छापेमारी के दौरान 65 लाख रुपये की नकदी बरामद की थी। जिसमें जांच पड़ताल के दौरान नरेंद्र अग्रवाल का नाम भी सामने आया था। इसके बाद आयकर विभाग ने अग्रवाल के ठिकानों पर भी छापा मारा तो यहां से भी भारी मात्रा में कैश बरामद होना बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- विरासत पर संकट का दौर

Leave a comment

Your email address will not be published.

twenty − 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवा कर किया प्रदर्शन
कश्मीरी पंडितों ने सिर मुंडवा कर किया प्रदर्शन