Warning: A non-numeric value encountered in /home/u346475527/domains/nayaindia.com/public_html/wp-content/themes/nayaindia2023/functions.php on line 1611
Income tax raid companies चीनी मोबाइल कंपनियों पर आयकर का छापा
सर्वजन पेंशन योजना
कारोबार

चीनी मोबाइल कंपनियों पर आयकर का छापा

ByNI Desk,
Share
Income Tax Return File :

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने देश भर में चीनी मोबाइल कंपनियों शाओमी, वन प्लस और ओप्पो के ठिकानों और इनसे जुड़ी संस्थानों पर छापा मारा है। जानकार सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली, एनसीआर सहित देश के कई राज्यों में चीनी मोबाइल बनाने वाली कंपनियों से जुड़ी संस्थाओं पर छापे मारे गए हैं। इन पर कर चोरी का आरोप है। शाओमी, वन प्लस और ओप्पो के लिए दिल्ली, एनसीआर, कर्नाटक सहित 15 जगहों पर तलाशी ली गई है। बताया जा रहा है कि तलाशी अभियान कर चोरी को लेकर खुफिया सूचना पर की गई है।

बताया जा रहा है कि चीनी मोबाइल कंपनियों के डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर्स, कॉरपोरेट दफ्तर, गोदामों और विनिर्माण के ठिकानों पर देर शाम तक छापा जारी रहा। गौरतलब है कि इस साल अगस्त में चीनी संचार उपकरण बनाने वाली कंपनी जेडटीई के ठिकानों पर भी छापा मारा गया था। इस दौरान आयकर विभाग को कर चोरी का पता भी चला था। इसके अलावा मोबाइल फोन बिजनेस, ऐप के जरिए लोन देने वाली कंपनियों और ट्रांसपोर्ट कारोबार से जुड़ी चीनी कंपनियों पर भी हाल में ही छापेमारी हुई थी।

Read also हरीश रावत कांग्रेस आलाकमान से नाराज

बहरहाल, बताया जा रहा है कि ग्रेटर नोएडा में बुधवार की सुबह ओप्पो का ऑफिस खुलने के कुछ देर बाद ही करीब 11 बजे आयकर की टीम पहुंच गई। ऑफिस के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई। सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग को जानकारी मिली है कि ओप्पो कंपनी टैक्स चोरी और स्थानीय लोगों को रोजगार देने में धांधली कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 2 =

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें