कोरोना मामलों में वृद्धि, लेकिन स्थिति नियंत्रण में : केजरीवाल

Must Read

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि शहर में कोरोनोवायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए सरकार के पास लगभग 4,000 बेड हैं, इनमें से केवल 1,500 पर फिलहाल मरीज हैं।

केजरीवाल ने कहा, निजी अस्पतालों में, 677 बिस्तर उपलब्ध हैं, जिनमें से 509 पर मरीज हैं। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में, आज से लगभग 2,000 कोरोना समर्पित बेड बनाया जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा, लॉकडाउन में ढील के कारण दिल्ली में कोविड-19 मामले बढ़े हैं। लेकिन चिंता की तब तक कोई बात नहीं है, जब तक कि मृत्यु दर या गंभीर मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि नहीं होती है। अगर लोग वायरस के संपर्क में आते हैं और ठीक हो जाते हैं, तो फिर चिंता की कोई बात नहीं है।

इस बात का भरोसा दिलाते हुए कि आने वाले दिनों में और अधिक बेड होंगे, उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। केजरीवाल ने कहा, लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद मामलों में वृद्धि की उम्मीद थी। हालांकि, मैं कह सकता हूं कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि लगभग 6,500 लोग वायरस से संक्रमित हैं, और इतनी ही संख्या में अब तक ठीक हुए हैं। केजरीवाल ने यह भी कहा कि सरकार के पास 250 वेंटिलेटर हैं और केवल 11 का इस्तेमाल किया जा रहा है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

Monsoon का आज UP में प्रवेश! दिल्ली-राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना, मुंबई में दो दिन मूसलाधार का अलर्ट

नई दिल्ली | Monsoon 2021 Latest Update: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए सुखद खबर है कि राज्य में मानसून...

More Articles Like This