nayaindia Increase in salary MLAs of Delhi दिल्ली के विधायकों के वेतन-भत्तों में बढ़ोतरी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Increase in salary MLAs of Delhi दिल्ली के विधायकों के वेतन-भत्तों में बढ़ोतरी

दिल्ली के विधायकों के वेतन-भत्तों में बढ़ोतरी

Twitter clashes between cm

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के सदस्यों के वेतन और भत्तों में बड़ी बढ़ोतरी का बिल पास हो गया है। दिल्ली सरकार ने विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन सोमवार को इसका बिल पेश किया, जिसे पास कर दिया गया है। अब इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। इस बिल के जरिए विधायकों के वेतन और भत्तों में 66 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। मंत्रियों, विधायकों, मुख्‍य सचेतक, स्‍पीकर व डिप्‍टी स्‍पीकर और सदन में विपक्ष में नेता के वेतन में बढ़ोतरी के लिए पांच अलग-अलग बिल पेश किए गए, जिन्‍हें सदस्‍यों ने मंजूरी दी।

राजस्‍व मंत्री कैलाश गहलोत ने सोमवार को ट्विट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्‍ली विधानसभा ने आज मंत्रियों, विधायकों, मुख्‍य सचेतक, स्‍पीकर व डिप्‍टी स्‍पीकर और सदन में विपक्ष के नेता के वेतन और भत्‍तों में वृद्धि संबंधी पांच बिलों को पास किया गया है। उन्होंने बताया कि पिछली वेतनवृद्धि के 11 साल के बाद वेतन बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि राष्‍ट्रपति की मंजूरी के बाद यह बिल, लागू होंगे।

उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वेतन बढ़ोतरी के सही बताते हुए कहा- प्रतिभाशाली लोगों को राजनीति में आने के लिए प्रोत्‍साहित करने के लिए कुछ पुरस्‍कार होना चाहिए। आखिर कारपोरेट जगत को वेतन के कारण प्रतिभाशाली लोगों का पूल मिलता है। भाजपा विधायक और विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने भी वेतन बढ़ोतरी का समर्थन किया। दिल्‍ली विधानसभा के एक सदस्‍य को इस समय वेतन और भत्‍ते के रूप में 54 हजार रुपए मिलते हैं, जो राष्‍ट्रपति की मंजूरी के बाद बढ़ कर 90 हजार रुपए हो जाएंगे। विधायकों के वेतन में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी होगी और यह 12 से बढ़ कर 30 हजार रुपए हो जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

three + seven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आरसीपी सिंह ने यह क्या मिसाल बनाई?
आरसीपी सिंह ने यह क्या मिसाल बनाई?