nayaindia India Coronavirus Updates: भारत में 24 घंटे में कोरोना से 465 मौतें
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| India Coronavirus Updates: भारत में 24 घंटे में कोरोना से 465 मौतें

दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट की दहशत के बीच भारत में 24 घंटे में कोरोना से 465 मौतें, अब स्टूडेंट्स मिल रहे पाॅजिटिव

Corona Latest Update

नई दिल्ली | India Coronavirus Updates: दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ‘ओमिक्राॅन’ की दहशत के बीच भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 465 लोगों की मौत ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। भारत में लगातार कोरोना संक्रमितों की मौतें बड़ी संख्या में दर्ज की जा रही हैं हालांकि, आज कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कुछ कमी आई है। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 8 हजार 318 नए केस सामने आए हैं। देश में इसी दौरान 10 हजार 967 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। इन सबके बावजूद देश में कोरोना का कहर अब फिर से बढ़ने लगा है। राजस्थान, उड़ीसा, तमिलनाडु और अब पंजाब में भी कोरोना से कई छात्र संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना का कहर शिक्षण संस्थानों में लगातार बढ़ता जा रहा है।

India Coronavirus Updates:  स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ा के अनुसार, देश में अभी भी कुल 1 लाख 7 हजार 19 एक्टिव केस मौजूद हैं। जबकि, देश में अबतक कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 4 लाख 67 हजार 933 पहुंच गया है। हालांकि देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन के का काम लगातार जारी है। जिसके बाद देश में अब तक 121.06 करोड़ लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

ये भी पढ़ें:-संविधान दिवस के अवसर पर बोले उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, कहा – भारत दुनिया का सबसे धर्मनिरपेक्ष देश है

कर्नाटक में 24 घंटे में 402 नए मामले दर्ज
कर्नाटक में बेंगलुरू में शुक्रवार को नर्सिंग कॉलेज के 12 छात्र कोरोना संक्रममित पाए गए हैं। इसके बाद कॉलेज के छात्र, स्टाफ और संपर्क में आने वालों करीब 690 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। कर्नाटक में बीते दिन कोरोना संक्रमण के 402 नए मामले सामने आए और 6 मरीजों की मौत दर्ज की गई। जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 29 लाख 94 हजार 963 हो गए और कुल मृतकों की संख्या 38 हजार 193 पहुंच गई है। राज्य में अभी भी 6 हजार 611 मरीजों को इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें:- Bengaluru: कोरोना की दोनों डोज लेने के बावजूद नर्सिंग काॅलेज के 12 छात्र कोरोना संक्रमित, पैरेंट्स से भी जांच की अपील

कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री पीएम मोदी आज करेंगे अहम बैठक
दुनिया एक बार फिर से कोरोना संक्रमण से दहलने लगी है। दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप को लेकर दुनिया भर में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना की ताजा स्थिति और टीकाकरण अभियान की समीक्षा को लेकर आज शनिवार को एक अहम बैठक करेंगे।

ये भी पढ़ें:- UP में चुनावी घमासान के बीच ‘आप’ सांसद संजय सिंह को जान से मारने की धमकी, ट्वीट कर साझा किए फोन नंबर

Leave a comment

Your email address will not be published.

five + twenty =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चामुंडेश्वरी देवी की पूजा के बाद आगे बढ़े राहुल
चामुंडेश्वरी देवी की पूजा के बाद आगे बढ़े राहुल