India Covid 19 Graph : 24 घंटे में मामले फिर बढ़कर पहुंचे 30 हजार पार
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| India Covid 19 Graph : 24 घंटे में मामले फिर बढ़कर पहुंचे 30 हजार पार

भारत में कोरोना के ग्राफ में उतार-चढ़ाव जारी, 24 घंटे में मामले फिर बढ़कर पहुंचे 30 हजार पार, मौतें भी बढ़ी

Corona Latest Update

नई दिल्ली |  India Covid 19 Graph : देश में जैसे-जैसे कोरोना लॉकडाउन की पाबंदिया कम होती जा रही है वैसे-वैसे घटता हुआ कोरोना का ग्राफ फिर से बढ़ने लगा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। देश में चार-पांच दिन से गिरते आकंड़े आज फिर से बढ़े हुए दर्ज किए गए हैं। साथ ही मौतों की संख्या में भी इजाफा देखा गया है। देश में पिछले 24 घंटों में 30 हजार 570 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं और इसी दौरान 431 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इसी बीच देशभर में 38 हजार 303 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं।

ऐसे जानें भारत में कोरोना का अब तक का गणित
India Covid 19 Graph : देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में अभी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। देश में कोरोना संक्रमण के अबतक कुल 3 करोड़ 33 लाख 47 हजार केस दर्ज हो चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमण से देश में अबतक 4 लाख 43 हजार 928 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। हालांकि कोरोना से अबतक 3 करोड़ 25 लाख 60 हजार लोगों ने जंग जीतकर स्वस्थ्य भी हुए हैं। लेकिन चिंता की एक और बात ये है कि देश में अभी भी कोरोना के कुल 3 लाख 42 हजार 923 एक्टिव केस हैं जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है।

ये भी पढ़ें :- Mr. India खिताब विजेता बॉडी बिल्डर मनोज पाटिल ने की आत्महत्या की कोशिश, Suicide Note में इस अभिनेता पर लगाए आरोप

कल लगाए गए 64 लाख 51 हजार कोरोना वैक्सीन के टीके
कोरोना से जंग में भारत में कोविड वैक्टसीन महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। देशभर में बीते दिन 64.51 लाख कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए हैं। जिसके बाद 15 सितंबर तक देश में 76 करोड़ 57 लाख 17 हजार कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा चुके हैं।

Corona Latest Update

केरल में सबसे कोरोना वायरस का प्रकोप
देश में अभी तक कोरोना को लेकर चिंता का विषय बने केरल में अब लगातार राहत की खबर है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 17 हजार 681 नए मामले दर्ज हुए हैं। साथ ही इसी दौरान 208 मरीजों की मौत हो गई हैं। राज्य में कोरोना के अबतक 44 लाख 24 हजार 46 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें स ेअब तक 22 हजार 987 लोगों ने दम तोड़ दिया है। राहत ये रही कि इनम कुल आंकड़ों में से राज्य में अबतक 42 लाख 9 हजार 746 लोग ठीक भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें :- अजब-गजब : जुड़वा बच्चों के जन्म पर खुश था बाप, फिर DNA रिपोर्ट में पता चला कि बच्चों का बाप एक नहीं 2 हैं…

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
किसानों का मोदी सरकार में राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर ‘रेल रोको’ आंदोलन आज
किसानों का मोदी सरकार में राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर ‘रेल रोको’ आंदोलन आज