nayaindia India Pakistan match today भारत पाकिस्तान का मुकाबला आज
kishori-yojna
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| India Pakistan match today भारत पाकिस्तान का मुकाबला आज

भारत पाकिस्तान का मुकाबला आज

Most viewed T20 International matches

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला रविवार को खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न के मैदान पर रविवार को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होनी है। हालांकि मैच से एक दिन पहले शनिवार को मेलबर्न में जबरदस्त बारिश हो रही है। अगर बारिश जारी रहती है तो दोनों देशों के करोड़ों दर्शकों की उम्मीद पर पानी फिर जाएगा। वहां मौसम विभाग ने मिनी फ्लड यानी भारी बारिश से बाढ़ आने का अलर्ट भी जारी किया है।

अब तक विश्व कप में मैच का आंकड़ा भारत के पक्ष में था लेकिन पिछले साल पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया। वह किसी भी विश्व कप में भारत की पहली हार थी। उसके अलावा भी पिछले एक साल में दोनों टीमों के बीच तीन बार मुकाबला हुआ है और दो बार पाकिस्तान की टीम जीती है। इस वजह से भारतीय टीम के ऊपर दबाव है।

बहरहाल, बारिश की इस वजह से भारतीय टीम को शनिवार को इनडोर प्रैक्टिस करनी पड़ी। बारिश को लेकर भारत और पाकिस्तान दोनों की टीमें परेशान हैं क्योंकि इस टी-20 विश्व कप में कोई भी रिजर्व दिन नहीं है। यानी अगर बारिश में मैच धुलेग तो दोबारा मैच नहीं होगा और दोनों टीमों के बीच एक एक अंक बंट जाएगा। इससे सेमीफाइनल तक पहुंचने का हिसाब गड़बड़ हो सकता है। भारत-पाकिस्तान के ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड की टीमें हैं। छह में से सिर्फ दो टीमों को अंतिम चार में यानी सेमीफाइल में जगह मिलनी है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 9 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दूसरों की सेवा में ही आनंद-हमें हर गरीब का दर्द हरना है: शिवराज
दूसरों की सेवा में ही आनंद-हमें हर गरीब का दर्द हरना है: शिवराज