nayaindia India Tour Of Sri Lanka 2021 : टीम इंडिया करेगी श्रीलंका का दौरा, खेलेगी 3 वनडे और पांच टी20 मैच - Naya India
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

India Tour Of Sri Lanka 2021 : टीम इंडिया करेगी श्रीलंका का दौरा, खेलेगी 3 वनडे और पांच टी20 मैच

नई दिल्ली। India Tour Of Sri Lanka 2021 : भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India ) श्रीलंका ( Sri Lanka ) का दौरा करने की तैयारी में है. बीसीसीआई ( BCCI ) अध्यक्ष सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) ने इस बारे में आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा कि, जुलाई में टीम इंडिया ( Indian Team ) को श्रीलंका दौरे पर भेजे जाने की योजना है. इस दौरे पर 3 वनडे और पांच टी20 मैच खेले जाएंगे.

दौरा जुलाई में होने की संभावना
सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम को 3 वनडे और पांच टी20 मैचों के लिए श्रीलंका जाना है. यह दौरा जुलाई में होने की संभावना है. हालांकि अभी इसका शेड्यूल नहीं आया है. भारतीय टीम जून महीने में तो इंग्लैंड दौरे पर होगी. 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( World Test Championship ) का फाइनल भी खेलना है.

यह भी पढ़ेंः – IPL2021: पिता के सेवा करने के मौके को इस खिलाड़ी ने 2 दिन पहले बताया था भाग्य, आज नहीं रहे पिता

सौरव गांगुली के बयान से यह साफ है कि टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद श्रीलंका ( Indian cricket team in Sri Lanka in 2021 ) जाना है. जबकि अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी गई है. टीम इंडिया के खिलाड़ी कोरोना के बीच लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. नवंबर से जनवरी तक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी. इसके बाद जनवरी से मार्च तक इंग्लैंड के खिलाफ घरेलु सीरीज रही. बाद में आईपीएल 2021 शुरू हो गया.

यह भी पढ़ेंः – IPL 2021: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आये कोरोना की चपेट में..टेस्ट चैंपियनशिप के लिए हुआ है टीम में चयन

सितंबर में टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज प्रस्तावित है. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप आ जाएगा, हालांकि टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर भी संशय बना हुआ है. ऐसे में कोरोना संक्रमण को देखते हुए इसका आयोजन अक्टूबर-नवंबर में यूएई में कराया जा सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हिमाचल और दिल्ली में भी दांव पर मोदी
हिमाचल और दिल्ली में भी दांव पर मोदी