India vs England 1st Test: Team India की जीत में बारिश ने डाली बाधा
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| India vs England 1st Test: Team India की जीत में बारिश ने डाली बाधा

India की जीत में बारिश ने डाली बाधा, सीरीज में ड्राॅ मैच से उठाना पड़ा नुकसान

नई दिल्ली | India vs England 1st Test: इंग्लैंड की धरती पर चल रही भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बिना किसी निर्णय के ड्रॉ हो गया। नॉटिंघम में खेले गए बारिश बाधित इस टेस्ट में 5वें दिन का खेल नहीं हो सका। लगभग यह मैच भारत की पकड़ था, लेकिन बारिश भारत की जीत में बैरन बन गई। टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 157 रन आवश्यकता थी और उसके हाथ में अभी पूरे 9 विकेट बचे थे। लेकिन दिन में बार-बार बारिश हो रही बारिश ने मैच में ऐसा खलल डाला कि एक भी मैच नहीं हो सका। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

India England Test Series

ये भी पढ़ें:- ‘दो दिल मिल रहे है’, कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा का रोमांटिक अंदाज लगा रहा उनके प्यार पर मोहर – देखें PHOTOS

टीम इंडिया को ड्राॅ मैच से उठाना पड़ा नुकसान
टीम इंडिया के पास इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने का मौका था, क्योंकि उसे जीतने के लिए 157 रन और बनाने थे, जबकि उसके 9 विकेट बाकी थे। इस मैच के ड्राॅ होने से टीम इंडिया को नुकसान उठाना पड़ा। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट्स सिस्टम (ॅज्ब् च्वपदजे ैलेजमउ) के अनुसार, मैच ड्रॉ होने पर दोनों टीमों को 4-4 प्वाइंट्स मिले हैं। ऐसे में टीम इंडिया को मुनाफे की जगह नुकसान हुआ है, क्योंकि टीम मैच जीतकर पूरे 12 प्वाइंट्स ले सकती थी।

India vs England 1st Test: टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए थे। भारत के रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा 12-12 रन बनाकर क्रीज पर थे। लोकेश राहुल 26 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 303 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया को यह मैच जीतने के लिए 209 रनों का लक्ष्य मिला था।

ये भी पढ़ें:- Corona update: एक्टिव केसेज चार लाख से नीचे, दस राज्यों में संक्रमण की दर ऊंची

बता दें कि, पहली पारी में टीम इंडिया 278 रन पर सिमट गई थी। पहली पारी में टीम को इंग्लैंड पर 95 रन की लीड मिली। वहीं, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में सिर्फ 183 रन ही बनाए थे।

ये भी पढ़ें:- जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ऋषभ पंत ने पकड़ा ऐसा कैच, बल्लेबाज को भी नहीं हुआ यकीन – देखें VIDEO

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश में 15 हजार से कम केस
देश में 15 हजार से कम केस