nayaindia India won fifth gold भारत ने जीता पांचवां गोल्ड
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| India won fifth gold भारत ने जीता पांचवां गोल्ड

भारत ने जीता पांचवां गोल्ड

India won fifth gold

बर्मिंघम। इंगलैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने इतिहास रच दिया। कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में पहली बार लॉन बाउल्स मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने इतिहास बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता। भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल मुकाबले में 17-10 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। इसके अलावा टेबल टेनिस मुकाबले में भारत ने सिंगापुर को हरा कर पांचवां गोल्ड जीता। India won fifth gold

कॉमनवेल्थ गेम्स के पांचवें दिन भारतीय खिलाड़ी कुछ और मुकाबलों में मेडल जीतने की कोशिश कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक तक भारत ने 12 मेडल अपने नाम किए हैं, जिसमें पांच गोल्ड मेडल हैं। वेटलिफ्टिंग में भारत के पास इस समय सबसे ज्यादा मेडल हैं। बैडमिंटन में भी भारतीय खिलाड़ी गोल्ड जीतने की कोशिश करेंगे। इसका मुकाबला देर रात तक चलेगा।

Read also उफ! सत्ता का ऐसा अहंकार!

कॉमनवेल्थ गेम्स में पांचवें दिन भारत ने पांचवां गोल्ड जीत लिया। भारत ने सिंगापुर को 3-1 से हराया। जी साथियान, हरमीत देसाई ने अपने-अपने सिंगल्स मैच जीते साथ ही साथ दोनों खिलाड़ियों ने बतौर जोड़ीदार डबल्स मुकाबला भी जीता। उधर वेटलिफ्टिंग के पुरुषों के 96 किलो की श्रेणी में भारत के विकास ठाकुर ने सिल्वर जीता है। इसी के साथ भारत के कॉमनवेल्थ 2022 में 12 मेडल हो गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.

13 − three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आखिरकार हुआ शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार
आखिरकार हुआ शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार