Indian Air Force MiG-21 Crash: धमाके के साथ आग के गोले तब्दील हुआ MiG-21, पायलट अभिनव चौधरी की मौत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया|

Indian Air Force MiG-21 Crash: धमाके के साथ आग के गोले तब्दील हुआ MiG-21, पायलट अभिनव चौधरी की मौत

नई दिल्ली। Indian Air Force MiG-21 Crash: पंजाब में मोगा ( Moga ) के कस्बा बाघापुराना के गांव लंगियाना खुर्द के पास गुरुवार देर रात भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 लड़ाकू विमान ( Indian Air Force MiG-21 ) क्रैश हो गया. दुर्घटना के वक्त विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था. इस हादसे में स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी ( Abhinav Choudhary ) की मौत हो गई. ये जानकारी भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर देते हुए शोक व्यक्त किया है. भारतीय वायुसेना ( IAF ) के द्वारा विमान की दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें:- Rafale Deal: फ्रेंच रिपोर्ट में दावा- भारतीय बिचौलिये को ‘गिफ्ट’ किए गए एक मिलियन यूरो

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेनिंग के दौरान पायलट अभिनव ने मिग-21 से राजस्थान के सूरतगढ़ से हलवारा ओर हलवारा से सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी थी. इसी दौरान देर रात एक बजे रास्ते में फाइटर जेट क्रैश हो गया. इस हादसे में पायलट अभिनव चौधरी की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ेंः- देश की बढ़ेगी ताकत, 19-20 मई को चार और Rafale Fighter Jet फ्रांस से आएंगे भारत

पायलट का शव मिला
दुर्घटना की खबर के बाद मौके पर प्रशासन और सेना के आला अफसर पहुंचे, काफी मशक्कत के बाद पायलट अभिनव का शव बरामद कर लिया गया है। पायलट अभिनव चौधरी मिग-21 से राजस्थान के सूरतगढ़ से हलवारा की ओर उड़ान भरी थी. जब अभिनव फाइटर जेट को लेकर वापस आ रहे थे तभी बीच रास्ते में ही उनका प्लेन क्रैश हो गया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});