ताजा पोस्ट

छह दिन में नौ सैनिक शहीद

ByNI Desk,
Share
छह दिन में नौ सैनिक शहीद
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए सुरक्षा बलों के अभियान में पिछले छह दिन नौ सैनिक शहीद हो गए हैं। हाल के दिनों में किसी एक अभियान में शहीद होने वाले सैनिकों की यह सबसे बड़ी संख्या है। आतंकवादियों के खिलाफ यह अभियान सोमवार को शुरू हुआ था, जिसमें गुरुवार को एक जूनियर कमीशंड अधिकारी यानी जेसीओ और एक जवान लापता हो गए थे। करीब 48 घंटे के तलाशी अभियान के बाद शनिवार को देर शाम उनके शव मिले, जिसके बाद शहीद सैनिकों की संख्या नौ हो गई। Indian army jammu kashmir

Read also घाटी में दो और आम लोगों की हत्या

इससे पहले गुरुवार यानी 14 अक्टूबर को मुठभेड़ के दौरान दो सैनिक, राइफलमैन योगंबर सिंह और राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी शहीद हो गए थे। सेना ने आतंकवादियों से मुठभेड़ दो जवानों के शहीद होने और दो जवानों के लापता होने की पुष्टि की थी। इससे तीन दिन पहले सोमवार, 11 अक्टूबर को इसी इलाके में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। बहरहाल, गुरुवार को लापता हुए सैनिकों को खोजना सेना के लिए एक बड़ी चुनौती थी।

Read also बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले जारी

सैनिकों के लापता होने के बाद जवानों को बहुत ही सावधानी से आगे बढ़ना पड़ा। पुंछ जिले में मेंढर सब डिवीजन के नरखास के जंगल में चल रहे इस अभियान में 14 अक्टूबर की शाम सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई थी, जिसमें दो जवान शहीद हुए थे और दो जवान लापता हो गए थे। इससे पहले 11 अक्टूबर को एक जेसीओ सहित सेना के पांच जवान उस वक्त शहीद हो गए थे, जब आतंकवादियों ने पुंछ के सुरनकोट में सेना के गश्ती दल पर हमला कर दिया था।

Read also संक्रमण और मौतों में बड़ी कमी

इस बीच राज्य के पंपोर में सुरक्षा बलों ने शनिवार को दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान उमर मुस्ताक खांडे और शाहीद बशीर के तौर पर हुई है। दोनों लश्कर ए तैयबा से जुड़े हुए थे। पुलिस महानिरीक्षक, आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पिछले दिनों हुई आम नागरिकों की हत्याओं के बाद नौ मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा- श्रीनगर में पांच में से तीन आतंकवादियों को हमने 24 घंटे से भी कम समय में ढेर कर दिया है और बचे हुए दो आतंकवादियों को भी जल्दी ही मार गिराएंगे।
Published

और पढ़ें