मनोरंजन

इंडियन आइडल 12: प्रकृति के साजन पवनदीप राजन बने विजेता, घर ले गए 25 लाख रुपये की पुरस्कार राशि और एक कार

Share
इंडियन आइडल 12: प्रकृति के साजन पवनदीप राजन बने विजेता, घर ले गए 25 लाख रुपये की पुरस्कार राशि और एक कार
रविवार 15 अगस्त को इंडियन आइडल का फिनाले 12 घंटे तक चला। 12 घंटे की मैराथन दौड़ के बाद उत्तराखंड के पवनदीप राजन को इंडियन आइडल 12 का विजेता घोषित किया गया है। अरुणिता कांजीलाल दूसरे स्थान पर रहीं जबकि सयाली कांबले सेकेंड रनर अप रहीं। इंडियन आइडल के होस्ट आदित्य नारायण ने कहा कि षणमुखप्रिया फिनाले की रेस में छठें स्थान पर थी। उसके बाद निहाल टौरो और मोहम्मद दानिश थे। रविवार को फिनाले में शेरशाह मूवी के अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवानी भी नजर आए। साथ ही शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के माता-पिता भी शो में नजर आए। शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता ने अपने बेटे के बहादुरी के कुछ पल शेयर किये। उसके बाद सिद्धार्थ के कहने पर पवनदीप ने 'तेरी मिट्टी' गाना गाया। इंडियन आइडल के फिनाले में मनोज मुंतशिर भी हिस्सा बने। ( indian idol winner pawandeep ) also read: Vajpayee 3rd Death Anniversary:  नेहरू के बाद वाजपेयी बने तीन बार PM, ’सदैव अटल’ समाधी पर राष्ट्रपति-PM ने दी पुष्पांजलि

मुख्यमंत्री धामी ने भेजी शुभआशीष ( indian idol winner pawandeep )

परिणाम घोषित होने के बाद पवनदीप के घर वाले और वहां मौजूद फैंस बुरी तरह से झूम उठे। जीतने की खुशी उनके साफ देखी जा सकती थी। पवनदीप राजन को  25 लाख रुपये की इनामी राशि और एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार दी गई। इससे पहले यह घोषणा की गई थी कि उनके घर उत्तराखंड में एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी पवनदीप के शुभकामनाएं भेजी थी। पवनदीप सभी के पसंदीदा प्रतियोगी थे और उन्होंने एपिसोड के अंत में एक जबरदस्त प्रदर्शन दिया। अपने आवाज से फिनाले में समां बाँध दिया। उन्होंने समकालीन हिंदी गीत काफिराना और हवाएं सहित अन्य गाने गाए। ( indian idol winner pawandeep )

मेरे जीवन ने 360 डिग्री का मोड़ लिया

पवनदीप ने कहा कि पवनदीप ने साझा किया था कि कैसे उनके जीवन ने शो में आने के बाद से अब तक का सबसे अच्छा मोड़ लिया है। "यह एक चमत्कार की तरह है। मेरे जीवन ने 360 डिग्री का मोड़ ले लिया है। कभी-कभी यह अवास्तविक लगता है लेकिन मैं इससे प्रभावित नहीं होना चाहता और अपने संगीत पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मैं निश्चित रूप से सभी को उनके निरंतर समर्थन और प्यार के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। भले ही प्रत्येक व्यक्ति को धन्यवाद देना व्यावहारिक रूप से असंभव है, मैं जल्द ही उनके लिए एक विशेष वीडियो बनाने जा रहा हूं। लेकिन मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता अभी संगीत है। मैं और कुछ नहीं सोचता। अगर आप अपना काम पूरी तरह से करते हैं तो लोग आपको वैसे भी प्यार करने वाले हैं। ( indian idol winner pawandeep )

मैं स्टार नहीं बनना चाहता-पवनदीप ( indian idol winner pawandeep )

अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में, उन्होंने तब खुलासा किया था, “मैं अभी खाली नहीं रहना चाहता। मेरे सह-प्रतियोगी आशीष कुलकर्णी और मैं भी कुछ गानों पर काम कर रहे हैं और मैं प्रार्थना करता हूं कि हर फिल्म में हमारा संगीत हो। मुझे पता है कि हमें इसके लिए बहुत मेहनत करनी होगी लेकिन मैं किसी भी तरह की चुनौती या बाधा का सामना करने के लिए तैयार हूं जो निकट भविष्य में हमारे रास्ते में आ सकती है क्योंकि मैं हमेशा एक संघर्षरत रहना चाहता हूं। मैं स्टार नहीं बनना चाहता। ( indian idol winner pawandeep )
Published

और पढ़ें