यात्रीगण ध्यान दें! Indian Railway ने कई ट्रेनों के समय में किया बदलाव, कई ट्रेनें की रद्द - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

यात्रीगण ध्यान दें! Indian Railway ने कई ट्रेनों के समय में किया बदलाव, कई ट्रेनें की रद्द

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी के बीच यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा के मध्यनजर भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कुछ ट्रेनों (Train) को रद्द किया है. रेलवे ने इसी के साथ कुछ ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया है. पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) और उत्तर रेलवे ने ट्रेनें रद्द की हैं तो उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने जयपुर और दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेनों के समय में बदलाव किया है.

उत्तर रेलवे ने भी दिल्ली से चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रेलवे ने परिचालन कारणों के चलते भी कई स्पेशल ट्रेनें को रद्द किया है. इसलिए सफर करने से पहले यात्रियों को रेलवे से पूरी जानकारी करके ही यात्रा पर निकलना चाहिए.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan: कोच बना हैवान! नाबालिग टेनिस प्लेयर से कई बार किया Rape, टूर्नामेंट में सलेक्शन का देता रहा झांसा

इन ट्रेनों को किया रद्द
– पूर्वी रेलवे ने ट्रेन संख्या 02842/02841 हावड़ा न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी स्पेशल ट्रेन को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया है.

– रेलवे ने ट्रेन संख्या 05483/05484 अलीपुर द्वार जंक्शन-दिल्ली जंक्शन-अलीपुर द्वार जंक्शन स्पेशल एक्सप्रेस एक जून से रद्द कर दिया है.

– रेलवे ने काठियारी जंक्शन-अमृतसर जंक्शन-काठियारी जंक्शन स्पेशल एक्सप्रेस को भी 1 जून 2021 से अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- COVID Update: देश में जारी है मौतों का सिलसिला, एक दिन में 3204 मरीजों की हुई मौत, सामने आए 1.33 लाख नए संक्रमित

यहां समय में किया बदलाव
रेलवे ने ट्रेन संख्या 09731 जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्प्रेस (प्रतिदिन) विशेष के समय में रेवाड़ी, दिल्ली छावनी और दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशनों पर बदलाव किया है. हालांकि ये बदलाव कल 1 जून 2021 से लागू हो चुका है.

ये भी पढ़ें:-  Rajasthan Board Exam 2021: राजस्थान में भी रद्द हो सकती हैं बोर्ड की परीक्षाएं, आज बैठक में CM Gehlot लेंगे बड़ा फैसला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
SC ने कहा- किसानों को प्रदर्शन का अधिकार, लेकिन सड़कों को अनिश्चितकाल तक बंद नहीं कर सकते…
SC ने कहा- किसानों को प्रदर्शन का अधिकार, लेकिन सड़कों को अनिश्चितकाल तक बंद नहीं कर सकते…