कोरोना ने लगाए इस एक्सप्रेस ट्रेन पर ब्रेक, 9 अप्रेल से नहीं दौड़ेगी पटरी पर - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

कोरोना ने लगाए इस एक्सप्रेस ट्रेन पर ब्रेक, 9 अप्रेल से नहीं दौड़ेगी पटरी पर

नई दिल्ली। देश में तेजी से कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मध्यनजर कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है। कई राज्यों ने तो आंशिक तौर पर लॉकडाउन (Lockdown) भी लागू कर दिया है। ऐसे में अब रेलवे (Indian Railways) ने भी एक बार फिर से कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए एहतियाती कदम उठाना शुरू कर दिया है। दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के तेज रफ्तार से बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है, जो कि 30 अप्रैल तक लागू रहेगा।

नहीं चलेगी तेजस एक्सप्रेस (Lucknow-New Delhi Tejas Express Suspend)
इस बीच रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस को बंद करने का निर्णय किया है। तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से नई दिल्ली (Lucknow-New Delhi Tejas Express) के बीच चलती है। मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को 9 अप्रेल से बंद किया जा रहा है। ऐसे में तेजस एक्सप्रेस अगले आदेश तक बंद रहेगी।

यह भी पढ़ें : राजधानी दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू, जानें- किसे मिलेगी बाहर निकलने की अनुमति

सप्ताह में चार दिन होता है संचालन
आईआरसीटीसी के अनुसार, तेजस एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 82501/82502 का संचालन लखनऊ जंक्शन और नई दिल्ली के बीच होता है। तेजस का संचालन सप्ताह में चार (रविवार, सोमवार, शुक्रवार एवं शनिवार) दिन किया जाता है।

यह भी पढ़ें : यहां कलेक्टर का फरमान, कोरोना वैक्सीनेशन नहीं करवाया तो होना पड़ेगा सरकारी सुविधाओं से वंचित

मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद के बीच भी संचालन बंद
महाराष्ट्र में भी कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हाल ही में मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद (Mumbai-Ahmedabad) के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन बंद किया जा चुका है। मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद के बीच 1 महीने के लिए तेजस का संचालन बंद किया गया है।

यह भी पढ़ें : अमित शाह और योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी, मेल में लिखा- हम माफ नहीं करते हैं, हम भूलते नहीं हैं…

यह भी पढ़ें : Corona in Bollywood कैटरीना कैफ भी हो गई कोरोना संक्रमित, बॉलीवुड के पीछे ही पड़ गया Covid 19

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजद्रोहः दुआ और रामदेव
राजद्रोहः दुआ और रामदेव