Suhas Yathiraj Badminton Final: बैडमिंटन में Suhas Yathiraj फाइनल में
खेल समाचार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Suhas Yathiraj Badminton Final: बैडमिंटन में Suhas Yathiraj फाइनल में

Tokyo Paralympics: बैडमिंटन में Suhas Yathiraj का धमाका, फाइनल में किया प्रवेश, अब गोल्ड के लिए मुकाबला

नई दिल्ली | Suhas Yathiraj Badminton Final: टोक्यो में हो रहे पैरालंपिक खेल भारत के लिए बेहद ही अच्छे साबित हो रहे हैं। टोक्यो पैरालंपिक खेलों में सभी खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अब बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास यतिराज (Suhas Lalinakere Yathiraj) ने फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा है। बैडमिंटन मेन्स सिंगल्स के एसएल4 क्लास सेमीफाइनल में सुहास ने इंडोनेशिया के फ्रेडी सेतिवान को सीधे सेटों में 2-0 से हरा दिया।

फाइनल में पहुंचते ही सुहास ने भारत का 15वां पदक पक्का कर दिया है। इससे पहले भारत ने पैरालंपिक खेलों में इतने पदक नहीं जीते हैं। आपको बता दें कि सुहास यतिराज से पहले प्रमोद भगत भी एसएल3 क्लास के फाइनल में पहुंचे हैं। फाइनल में पहुंचते ही सुहास और प्रमोद का सिल्वर मेडल पक्का हो चुका है।

ये भी पढ़ें :- हरविंदर सिंह ने तीरंदाजी में रचा इतिहास, भारत को Archery में पहली बार पैरालंपिक में जीताया पदक

भारत के दो खिलाड़ियों के पास गोल्ड जीतने का स्वर्णिम अवसर
टोक्यो पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) खेलों में सुहास यतिराज ने सेमीफाइनल मुकाबला सिर्फ 30 मिनटों में 21-9, 21-15 से अपने नाम कर लिया। अब सुहास के पास भारत को गोल्ड जीताने का मौका है। अब तक के बैंडमिटन में इतिहास में कोई भी भारतीय खिलाड़ी चाहे ओलंपिक हो या पैरालंपिक गोल्ड मेडल नहीं जीत पाया है। ऐसे अब भारत के सुहास और प्रमोद के पास बैडमिंटन में पहला गोल्ड मेडल जीतने का स्वर्णिम अवसर है।

ये भी पढ़ें :- Avani Lekhara ने फिर किया कमाल, भारत को दिलाया 12वां मेडल, गोल्ड जीतने के बाद एक बार फिर से जीता दूसरा पदक

Badminton में भारत को अभी और है पदक मिलने की उम्मीद
टोक्यो पैरालंपिक बैडमिंटन में भारत को और पदक मिल सकते हैं। प्रमोद भगत और उनकी जोड़ीदार पलक कोहली ने शुक्रवार को बैडमिंटन मिक्स्ड डबल्स इवेंट के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है ऐसे में अब अगले मैच में और पदक भारत के नाम हो सकते हैं। भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्यो पैरालंपिक में अबतक 2 गोल्ड, 6 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज मेडल देश को जीता दिए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
West Bengal में कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस प्रत्याशी Rezaul Haq की अस्पताल में मौत
West Bengal में कोरोना वायरस से संक्रमित कांग्रेस प्रत्याशी Rezaul Haq की अस्पताल में मौत