एक्सप्रेस वे बनने से आयेगी औद्योगिक क्रांति : योगी - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

एक्सप्रेस वे बनने से आयेगी औद्योगिक क्रांति : योगी

जालौन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बनने से इस अति पिछड़े क्षेत्र का पूरा विकास होने के साथ-साथ औद्योगिक क्रांति आएगी जिससे इस क्षेत्र के लोगों रोजगार की और अधिक अवसर मिलेंगे जिससे गरीबी दूर तो होगी ही शिक्षा के लिए भी नए रास्ते खुल जाएंगे।

योगी आदित्यनाथ ने विकासखंड कुठौंद के लाडपुर गांव में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों जनप्रतिनिधियों के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में खनिज संपदा का अपार भंडार है।

पूर्व की सरकारों ने यहां के वन संपदा खनिज संपदा का दोहन तो किया किंतु इस क्षेत्र के विकास के बारे में कभी नहीं सोचा। प्रदेश की भाजपा सरकार ने इस अति पिछड़े क्षेत्र में एक्सप्रेस वे का निर्माण कर पूरे क्षेत्र में विकास की नई दिशा दी है। साथ ही इस क्षेत्र में एक्सप्रेस वे के किनारे और खाली पड़ी किसानों की जमीन को अधिग्रहण कर उद्योग क्षेत्र को विकसित किया जाएगा। इससे यहां के स्थानीय निवासियों को और अधिक रोजगार के अवसर मिलेंगे । जब क्षेत्र के लोगों रोजगार मिलेगा क्षेत्र में संपन्नता आएगी । संपन्न होने से नई पीढ़ी शिक्षित भी होगी।

भारतीय जनता पार्टी में विकास करने की इच्छाशक्ति मजबूत है इसलिए देश सहित पूरे उत्तर प्रदेश में विकास की आंधी आई है। पेयजल के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा हर घर को शुद्ध जल उपलब्ध करवाने का लक्ष्य भी सरकार का है। इसके अलावा कोरोना जैसी महामारी में भी प्रदेश सरकार ने पूरी मजबूती से काम किया है । पूरे देश में प्रधानमंत्री ने विकास के लिए पूरे दरवाजे खोल दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा प्रदेश का हर गांव हर क्षेत्र खुशहाल होगा। इसके लिए हमारी सरकार पूरी तरह काम कर

रही है । जगह जगह एक्सप्रेस वे बनाए जा रहे हैं । उन्होंने जालौन की पचनद योजना के बारे में बताया की यहां पर बैराज का निर्माण करवाया जाएगा । बैराज के निर्माण से पूरे क्षेत्र की सिंचाई की समस्या हल होने के साथ-साथ पेयजल संकट भी दूर हो जाएगा । इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ,जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह, कालपी विधायक नरेंद्र सिंह भानु प्रताप वर्मा, सांसद घनश्याम अनुरागी ,पूर्व सांसद भाजपा जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बना आदि लोग मौजूद थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *