nayaindia Infiltrating Pak soldier killed घुसपैठ कर रहे पाक सैनिक को मार गिराया
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Infiltrating Pak soldier killed घुसपैठ कर रहे पाक सैनिक को मार गिराया

घुसपैठ कर रहे पाक सैनिक को मार गिराया

श्रीनगर। पाकिस्तान की सीमा पर कर घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाक सैनिक को भारतीय सेना ने मार गिराया है। बाद में भारतीय सेना ने पाकिस्तान से कहा है कि वह अपने सैनिक का शव वापस ले जाए। घटना कुपवाड़ा के केरन सेक्टर की है। वहां नियंत्रण रेखा, एलओसी पार कर रहे एक पाकिस्तानी सैनिक को भारत के सतर्क जवानों ने मार गिराया। मेजर जनरल एएस पंढारकर ने कहा कि घुसपैठ का यह प्रयास संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन है।

गौरतलब है कि फरवरी 2021 में भारत और पाकिस्तान ने संघर्षविराम समझौते को लागू करने की सहमति दी थी। इसके बावजूद पाक सैनिक ने सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास किया। मेजर जनरल पंढारकर ने कहा- पाकिस्तान की कुख्यात बॉर्डर एक्शन टीम, बैट ने केरन सेक्टर में शनिवार रात घात लगाकर हमला करने की कोशिश में एलओसी को पार करने का दुस्साहस दिखाया। लेकिन पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर मुस्तैद भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत ही कार्रवाई की और एक आतंकी को मार गिराया।

Read also गलवान घाटी में चीन ने फहराया झंडा!

एक अन्य सैन्य अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना की गोली से मारे गए व्यक्ति की पहचान मोहम्मद शब्बीर मलिक के तौर पर हुई है, जो पाकिस्तान की बैट टीम का हिस्सा हो सकता है। पंढारकर ने कहा कि शुरुआती स्तर में ही घुसपैठ की कोशिश का पता लगा लिया गया। उसके बाद मुठभेड़ हुई और घुसपैठिए को मार गिराया गया। उन्होंने बताया कि लाश के साथ ही एके राईफल, गोला-बारूद और सात हैंड ग्रेनेड भी मिले हैं। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चल रहा है।

सैन्य अधिकारी ने बताया कि एंटी इनफिलट्रेशन ऑब्स्टेकल सिस्टम, जिसे फेंस भी कहा जाता है, उसने इस घुसपैठ का पता लगाया और उसके बाद सैनिकों ने कार्रवाई की। भारतीय सेना ने उस मृत सैनिक के पास से सरकारी आईडी कार्ड भी बरामद हुआ है। उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि पाकिस्तान लगातार सीमा पार घुसपैठ को बढ़ावा दे रहा है। पाकिस्तान सेना से हॉटलाइन के जरिए संपर्क साधा गया है और उनसे मारे गए सैनिक का शव ले जाने को कहा गया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

1 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
समलैंगिक विवाह की कार्यवाही की ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ का केंद्र ने किया विरोध…
समलैंगिक विवाह की कार्यवाही की ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ का केंद्र ने किया विरोध…