nayaindia international commercial flights resume : अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें शुरू..
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| international commercial flights resume : अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें शुरू..

कुवैत भारत और कई देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें फिर से शुरू..

international commercial flights resume

कुवैत ने कई देशों के साथ वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की है। ज्यादातर दक्षिण पूर्व एशिया और मिस्र से। एशिया के देशों में भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और नेपाल हैं। कैबिनेट की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि मंत्रिस्तरीय समिति द्वारा तय किए गए कोरोना के नियमों का पालन करते हुए उड़ानें फिर से शुरू की जाएंगी। कोरोना के कारण सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने बंद कर दी गई थी। संक्रमण के भय से यह निर्णय लिया गया था। लेकिन अब फिर से उड़ाने शुरु की जा रही है। ( international commercial flights resume )

international commercial flights resume

also read: Tokyo Olympic 2021 Medal : Neeraj Chopra के खेल ‘Javelin throw’ में जीता हुआ मेडल किया नीलाम, जानें क्या है कारण…

सभी वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया ( international commercial flights resume )

कुवैत ने देश में COVID-19 स्थिति के कारण अप्रैल 2021 के अंत में भारत से आने वाली सभी सीधी वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया। यह कदम स्वास्थ्य अधिकारियों के निर्देश के बाद आया है। कुवैती नागरिकों, उनके प्रथम श्रेणी के रिश्तेदारों और उनके घरेलू कामगारों को देश में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। इस अवधि के दौरान माल ढुलाई उड़ानों का संचालन जारी रहा।

दस लाख से अधिक भारतीय समुदाय के सदस्य कुवैत में

कुवैत में भारतीय दूतावास के अनुसार दस लाख से अधिक भारतीय समुदाय के सदस्य कुवैत में रहते हैं, जो देश का सबसे बड़ा प्रवासी समुदाय है। इससे पहले, यूके, यूएई ने देश में कोरोना की स्थिति में सुधार के बीच भारत से उड़ानों में छूट की घोषणा की। कुवैत ने पहले 1 जुलाई से 12 देशों के लिए सीधी उड़ानों की अनुमति दी थी। देशों की सूची में शामिल हैं: ब्रिटेन, संयुक्त राज्य अमेरिका, फ्रांस, इटली, जर्मनी, ऑस्ट्रिया, स्पेन, नीदरलैंड, ग्रीस, स्विट्जरलैंड, किर्गिस्तान और बोस्निया और हर्जेगोविना। ( international commercial flights resume)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Tunisha Suicide Case: जमानत के लिए शीजान खान ने लगाई याचिका, जानें कोर्ट ने क्या कहा?
Tunisha Suicide Case: जमानत के लिए शीजान खान ने लगाई याचिका, जानें कोर्ट ने क्या कहा?