nayaindia International flights closed February अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 28 फरवरी तक बंद रहेंगी
कारोबार | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| International flights closed February अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 28 फरवरी तक बंद रहेंगी

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 28 फरवरी तक बंद रहेंगी

international flights be postponed

नई दिल्ली। देश और दुनिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसेज को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी एक महीना और बढ़ाने का फैसला किया गया है। नागरिक विमानन महानिदेशालय, डीजीसीए ने देश में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर जारी रोक 28 फरवरी तक बढ़ा दी है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 23 मार्च, 2020 से निलंबित हैं। हालांकि, एयर बबल व्यवस्था के तहत जुलाई 2020 से भारत और करीब 40 देशों के बीच विशेष यात्री उड़ानों का संचालन हो रहा है।

डीजीसीए ने बुधवार को कहा- प्राधिकरण ने भारत से या भारत के लिए निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को 28 फरवरी, 2022 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। डीजीसीए के अनुसार यह प्रतिबंध अंतरराष्ट्रीय माल ढुलाई के संचालन और विशेष रूप से डीजीसीए की ओर से मंजूर की गई उड़ानों पर लागू नहीं होगा। इसके अलावा एयर बबल व्यवस्था के तहत संचालित हो रही उड़ानें भी प्रभावित नहीं होंगी।

डीजीसीए ने इससे पहले पिछले साल 26 नवंबर को भारत में 15 दिसंबर, 2021 से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें फिर से शुरू करने की घोषणा की थी। इसके एक ही दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के बढ़ते केसेज की समीक्षा की और नागरिक विमानन मंत्रालय व डीजीसीए से अपने फैसले की समीक्षा करने के लिए कहा। उनके निर्देश के बाद समीक्षा करके इस फैसले को वापस ले लिया गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.

ten + eighteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू
हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू