nayaindia अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 जुलाई तक रोक | international passenger flights
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| %%title%% | international passenger flights

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 जुलाई तक रोक

international passenger flights : नई दिल्ली। भारत से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अभी नहीं शुरू होंगी। कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई गई पाबंदी एक महीने और बढ़ा दी गई है। यह पाबंदी अब 31 जुलाई तक जारी रहेगी। नागरिक विमानन महानिदेशालय, डीजीसीए ने बुधवार को इसका ऐलान किया। हालांकि, कुछ देशों में कई तरह की शर्तों के साथ यात्रा अभी भी की जा सकती है। तभी विमान सेक्टर से जुड़े लोग उम्मीद कर रहे थे कि शायद सरकार अब पाबंदी हटा ले।

Rajasthan Covid 19 Update: 24 घंटे में सामने आए 100 नए Corona केस, सर्जरी के बाद भी फैल रहा Black Fungus

गौरतलब है कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने पिछले साल 23 मार्च को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। पिछले साल 25 मई से घरेलू उड़ानें फिर से शुरू हो गई थीं। लेकिन international passenger flights पर प्रतिबंध जारी है। हालांकि, विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार वंदे भारत मिशन के तहत विशेष अभियान चला रही है। साथ ही बायो बबल के तहत भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें चल रही हैं। जैसे सउदी अरब, दुबई, मॉरीशस, यूक्रेन, स्विटजरलैंड और अन्य देशों में उनकी शर्तों के तहत यात्रा की जा सकती है।

Ashok Gahlot Vs Sachin Pilot : राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत को कांग्रेस आलाकमानोंं से झटका, सचिन पायलट खेमे की दिलचस्पी बढ़ी..

डीजीसीए ने इस महीने की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 30 जून 2021 तक प्रतिबंध जारी रखने की घोषणा की थी। कोरोना शुरू होने के बाद 25 मार्च 2020 से सभी उड़ानें रोक दी गई थीं। हालांकि, 25 मई से इसे कुछ शर्तों और प्री-कोविड लेवल के मुकाबले एक-तिहाई क्षमता के साथ धीरे-धीरे खोलना शुरू किया गया। अब भी घरेलू उड़ानों में भी क्षमता कम कर दी गई है और उड़ानें भी काफी कम हो गई हैं।

Army Truck Accident: खाई में गिरा सेना का ट्रक, हादसे में तीन जवानों की मौत, कई घायल

Leave a comment

Your email address will not be published.

18 − 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिग्विजय बनाम थरूर!
दिग्विजय बनाम थरूर!