Cadbury chocolate contains beef : कैडबरी चॉकलेट (Cadbury) में होता है बीफ !
ताजा पोस्ट | देश | लाइफ स्टाइल| नया इंडिया| Cadbury chocolate contains beef : कैडबरी चॉकलेट (Cadbury) में होता है बीफ !

कैडबरी चॉकलेट (Cadbury) में होता है बीफ ! कंपनी ने कहा- आधा दावा सच लेकिन…

नई दिल्ली | Cadbury chocolate contains beef : इंटरनेट के प्रचार प्रसार के बाद सोशल मीडिया पर समय-समय पर कई दावे होते रहते हैं. इन दिनों ऐसा ही एक दवा सोशल मीडिया में तेजी से किया जा रहा है कि कैडबरी चॉकलेट में बीफ मतलब कि गौ मांस का प्रयोग किया जाता है. सोशल मीडिया में के साथ ही सबूत के तौर पर कैडबरी कंपनी की वेबसाइट का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जा रहा है जिसमें दिखाया गया है कि अगर कैडबरी के किसी भी प्रोडक्ट में जिलेटिन होता है तो उसका मतलब साफ है कि उसमें बीफ मिला हुआ है.यह स्क्रेनशॉर्ट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

Cadbury chocolate contains beef :

कैडबरी ने ऐसे किया आरोपों का खंडन

Cadbury chocolate contains beef : सोशल मीडिया में वायरल होते दावों का कैडबरी की ओर से सफाई देते हुए आरोपों का खंडन किया गया है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि वायरल पोस्ट में आधी ही सच्चाई है. कंपनी ने कहा कि कैडबरी एक इंटरनेशनल कंपनी है और हर देश में वह अपने उत्पादों का ख्याल रखती है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि भारत में बनने और बिकने वाले सभी प्रोडक्ट 100 प्रतिशत शुद्ध और शाकाहारी होते हैं. कंपनी ने कहा कि अपने प्रोडक्ट को शाकाहारी दिखाने के लिए रैपर पर हरे नाम का निशान भी दिया जाता है. कंपनी की ओर से यह भी बताया गया कि वेबसाइट कि जैसे स्क्रीनशॉट पर भी होने का दावा किया जा रहा है उस प्रोडक्ट का संबंध भारत से नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया से है.

Cadbury chocolate contains beef :

इसे भी पढ़ें- सैलरी रोकना पड़ा महंगा ! गुस्से में 3 साल के मासूम का अपहरण कर भागी मेड

 

कंपनी का दावा है सच

हमारी जांच में भी कंपनी की बात सही साबित होती है. उसके पीछे का कारण है सोशल मीडिया में जिस स्क्रीनशॉट को दिखाकर भी होने की बात कही जा रही है उसका URL है cadbury.com.au . बता दें की यहां au का मतलब आस्ट्रेलिया की वेबसाइट से है. इस संबंध में डेरी मिल्क इंडिया ने कहा कि लोग हम पर विश्वास करते हैं और हम उनके साथ धोखा नहीं कर सकते. उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि भविष्य में भी कोई इस तरह के दावे किए जाए तो खुद से जांच कर उसकी सच्चाई का पता लगाएं.

इसे भी पढें-बकरीद आज: राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई बड़े नेताओं ने दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबात

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *